Advertisment

Karnataka : असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बोले- कांग्रेस आज की नई मुगल है, क्योंकि... 

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से ही विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Himanta Biswa Sarma

Assam CM Himanta Biswa Sarma( Photo Credit : ANI)

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से ही विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने गुरुवार को कर्नाटक के बेलगावी (Belagavi) में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा है. 

Advertisment

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि भारत को कांग्रेस दोबारा दुर्बल करने का काम कर रही है. देश को पहले मुगलों ने दुर्बल किया था. कांग्रेस आज की नई मुगल है. अगर देश में राम मंदिर बनता है तो उन्हें आपत्ति होती है. क्या आप मुगल के बच्चे हैं?. उन्होंने कहा कि कभी दिल्ली के शासक मंदिरों को तोड़ने की बात करते थे, लेकिन आज पीएम नरेंद्र मोदी के राज में मैं मंदिरों के निर्माण की बात कर रहा हूं. यह है नया भारत है.

Advertisment

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि कांग्रेस एवं कम्युनिस्टों ने दिखाया कि भारत का इतिहास औरंगजेब, बाबर और शाहजहां के बारे में था, लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि भारत का इतिहास उनके बारे में नहीं था, बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज, गुरु गोविंद के बारे में था. 

यह भी पढ़ें : Corona Virus : मुंबई में फिर बढ़ रहे कोरोना केस, केंद्र ने महाराष्ट्र को लिखा पत्र, दिए ये दिशानिर्देश

असम के मुख्यमंत्री (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने आगे कहा कि बांग्लादेश से लोग असम में आकर हमारी संस्कृति और सभ्यता पर खतरा पैदा करते हैं. इस पर मुझसे सवाल पूछा गया कि आपने अपने राज्य में 600 मदरसे बंद कर दिए तो मैंने कहा कि मेरा इरादा सभी मदरसों को बंद करने का है, क्योंकि हमें मदरसे नहीं स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय की जरूरत है. 

Advertisment

Karnataka ram-mandir rahul gandhi Himanta Biswa Sarma attack congress congress CM Himanta Biswa Sarma assam cm BJP Karnataka Assembly Election 2023 demolishing temples in india PM modi
Advertisment
Advertisment