Advertisment

Karnataka CM: दिल्ली जाने से पहले बोले DK- 'पार्टी मां सामान होती है, हमें जो चाहिए वो देती है'

Karnataka CM : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अब कांग्रेस पार्टी अगला मुख्यमंत्री बनाने को लेकर पशोपेश में है. बेंगलुरु से दिल्ली रवाना होने से पहले डीके शिवकुमार ने कहा कि पार्टी मां सामान होती है. मैं भी पार्टी का हिस्सा हूं. हमें जो भी चाहिए वो मां देती हैं. 

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
dk shivkumar

डीके शिवकुमार( Photo Credit : ANI)

Karnataka CM : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अब कांग्रेस पार्टी अगला मुख्यमंत्री बनाने को लेकर पशोपेश में है. कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि वे सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से किसे सीएम की कुर्सी में बैठाए. पार्टी में दोनों ही नेता का प्रमुख स्थान है. जहां सिद्धारमैया अनुभवी और कर्नाटक के सीएम रह चुके हैं तो वहीं शिवकुमार प्रदेश अध्यक्ष हैं और चुनाव में पार्टी को बहुमत दिलाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान है. बेंगलुरु से दिल्ली रवाना होने से पहले डीके शिवकुमार ने कहा कि पार्टी मां सामान होती है. मैं भी पार्टी का हिस्सा हूं. हमें जो भी चाहिए वो मां देती हैं. 

Advertisment

दिल्ली रवाना होने से पहले कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में हमारी संख्या 135 है, मैं यहां किसी को विभाजित नहीं करना चाहता हूं. पार्टी अगर चाहती है तो वे मुझे जिम्मेदारी देंगे. न तो मैं बैकस्टैब करूंगा और न ही ब्लैकमेल करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि यह पार्टी (कांग्रेस) हमने बनाई है, यह घर हमने बनाया है. इसका मैं हिस्सा हूं ... एक मां अपने बच्चे को सब कुछ देगी.

यह भी पढ़ें : Atiq Ahmed: विदेश भागने की आशंका पर शाइस्ता-गुड्डू समेत 3 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी हमारी आदर्श हैं... कांग्रेस सभी के लिए परिवार है. हमारा संविधान बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए हमें सभी के हितों की रक्षा करनी होगी. लोकसभा चुनाव में 20 सीटें जीतना हमारी अगली चुनौती है... हमारा संयुक्त हाउस है. मैं यहां किसी को बांटना नहीं चाहता. मैं एक जिम्मेदार व्यक्ति हूं... न तो मैं पीठ में छुरा घोपूंगा और न ही ब्लैकमेल करूंगा. मैं गलत इतिहास में नहीं जाना चाहता, मैं एक बुरी टिप्पणी के साथ भी नहीं जाना चाहता.

Advertisment
Advertisment

आपको बता दें कि कर्नाटक में सीएम की कुर्सी किसे मिलेगी, इसे लेकर केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने पहले ही सभी विधायकों से राय लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. अब खड़गे सीएम पद के दावेदारों को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से विचार विमर्श करेंगे. इसे लेकर सिद्धारमैया सोमवार को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं, जबकि डीके शिवकुमार राजधानी के लिए रवाना हो गए हैं. सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक का अगला सीएम कौन होगा? इसे लेकर कांग्रेस आलाकमान आज ऐलान कर सकता है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कर्नाटक का कौन होगा अगला सीएम? कांग्रेस के सामने बड़ी चुनौती
  • न तो मैं बैकस्टैब करूंगा और न ही ब्लैकमेल करूंगा : डीके शिवकुमार
  • दिल्ली के लिए रवाना हुए कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष
Karnataka karnataka cm news Karnataka Congress president DK Shivakumar Karnataka CM DK Shivakumar Karnataka News
Advertisment
Advertisment