Advertisment

Karnataka : कांग्रेस हर ग्रेजुएट को प्रतिमाह देगी 3000 रुपये, राहुल गांधी ने जारी किया घोषणापत्र

कर्नाटक के बेलगावी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को युवा क्रांति समागम का शुभांर किया है. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने पूरे देश में एक मैसेज दिया है. यह देश सबका है दो-तीन चुने हुए लोगों का नहीं

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
RAHUL GANDHI23

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

कर्नाटक के बेलगावी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को युवा क्रांति समागम का शुभांर किया है. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने पूरे देश में एक मैसेज दिया है.  यह देश सबका है दो-तीन चुने हुए लोगों का नहीं है. यह देश अडानी का नहीं है. किसानों, गरीबों और युवाओं का देश है. इस यात्रा में कोई बड़ा सा रथ नहीं था सब लोग एक साथ चले, इंसानियत थी, भाईचारा था, एक दूसरे की इज्जत थी. इस यात्रा ने देश को भाईचारे का मैसेज किया और जो रिस्पांस हमें कर्नाटक में मिला वैसा ही हमें रिस्पांस हर प्रदेश से मिला.

Advertisment

यह भी पढ़ें : APY: बुढ़ापे की लाठी है ये पेंशन योजना, प्रतिमाह मिलते हैं 5000 रुपए

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि कर्नाटक की सरकार यहां के युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है. यह पहला मैसेज था- एक युवा ने ऐसा नहीं कहा, यह कर्नाटक के लाखों युवाओं ने हर रोज मैसेज दिया. दूसरा मैसेज- सिर्फ युवाओं ने नहीं बल्कि सब लोगों ने कहा कि कर्नाटक की सरकार देश में सबसे भ्रष्ट सरकार है. 40 प्रतिशत की सरकार है और इस सरकार में अगर कुछ भी करवाना हो तो 40 पर्सेंट कमीशन देना पड़ता है. आप ही ने मुझे बताया कि कांट्रैक्टर्स एसोसिएशन और स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी कि कर्नाटक में 40 पर्सेंट कमीशन लिया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के पार्लियामेंट हाउस में मैंने अडानी के बारे में भाषण दिया कि हिंदुस्तान में सारे बिजनेस, सारी इंडस्ट्रीज उनके हवाले की जा रही है. चाहे वो एयरपोर्ट हो, पोर्ट्स हो, सड़कें हो सारी की सारी चीजें अडानी को दी जा रही है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज उन सब युवाओं जवाब दिया है. कांग्रेस हर ग्रेजुएट को 2 साल के लिए 3000 रुपये हर महीने देगी, जबकि 1500 रुपये हर महीने डिप्लोमा होल्डर्स को 2 साल के लिए दिए जाएंगे, क्योंकि हम आपकी परेशानी समझते हैं. आपकी मुश्किल समझते हैं. हम यहीं नहीं रुकेंगे, बल्कि 10 लाख युवाओं को कांग्रेस पार्टी की सरकार स्टेट में रोजगार दिलाकर दिखाएगी और हम ढाई लाख सरकारी वैकेंसी कर्नाटक के युवाओं को दिलाएंगे.

 

हमने पहले भी वादा किया है कि गृह लक्ष्मी स्कीम में हम कर्नाटक के महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये की सहायता देंगे और अन्न भाग्य स्कीम के अंतर्गत हर परिवार को 10 किलो चावल दिया जाएगा. गृह ज्योति स्कीम के तहत हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. यहां सरकार ने वादा किया है कि एससी रिजर्वेशन को 15 से 17 प्रतिशत और एसटी रिजर्वेशन को 3 से 7 प्रतिशत किया जाएगा, ये जो वादा किया गया है उसे सरकार को तुरंत पूरा करना चाहिए.

राहुल ने कहा कि हम एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के सब नेता एक साथ लड़ेंगे और यह जो चुनाव है और यह कांग्रेस पार्टी स्वीप करके दिखाएगी. मैंने कर्नाटक के नेताओं से कहा है कि कर्नाटक चुनाव में जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी जिस डिस्ट्रिक्ट में आप मुझे चाहते हो मैं जाने को तैयार हूं.

 

rahul gandhi elections Karnataka BJP Karnataka News Rahul Gandhi in Karnataka
Advertisment
Advertisment