Advertisment

जानलेवा हो सकता है प्रसाद! कर्नाटक में 50 लोग बीमार, जानें क्या है मामला

मंदिर में दर्शन के बाद, प्रसाद का सेवन आम है. मगर क्या हो अगर, वही प्रसाद आपके जान का दुश्मन बन जाए तो? ऐसा ही कुछ हुआ कर्नाटक में, जहां मंदिर का प्रसाद खाने के बाद तकरीबन 50 लोग बुरी तरह बीमार पड़ गए.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
prasad

prasad ( Photo Credit : social media)

मंदिर में दर्शन के बाद, प्रसाद का सेवन आम है. मगर क्या हो अगर, वही प्रसाद आपके जान का दुश्मन बन जाए तो? ऐसा ही कुछ हुआ कर्नाटक में, जहां मंदिर का प्रसाद खाने के बाद तकरीबन 50 लोग बुरी तरह बीमार पड़ गए. प्रसाद के सेवन के बाद इन लोगों को पेट दर्द, उल्टी और पेचिश की शिकायत होने लगी. वहीं इनमें से तकरीबन आठ लोगों की बिगड़ती तबीयत को देखते हुए उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. 

Advertisment

गौरतलब है कि, ये घटना कर्नाटक के बेलगावी की बताई जा रही है. जहां हुलिकट्टी गांव के कई लोग, इलाके में लगे भिरेश्वर और करेम्मा मेले में प्रसाद खाने के बाद बुरी तरह बीमार पड़ गए. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इन्हें पेट दर्द, उल्टी बेचैनी और दस्त की शिकायत थी. वहीं इनमें से आठ लोगों को बिगड़ती हुई तबीयत के मद्देनजर धारवाड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

अधिकारियों ने किया खुलासा...

बेलगावी एसपी बाबासाब नेमागौड ने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, "धारवाड़ के अस्पताल में भर्ती आठ लोग खतरे से बाहर हैं. यह गांव में मंदिर का वार्षिक मेला था. अधिकारी जांच कर रहे हैं कि क्या यह प्रसादम या दूषित पानी के सेवन के कारण हुआ था."

गैरतलब है कि, ऐसा ही कुछ मामला अभी कुछ रोज पहले 12 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 टी20 क्रिकेट मैच के दौरान भी पेश आया था, जब दर्शकों को कथित तौर पर बासी खाना परोसने के खिलाफ कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. 

ये भी पढ़ें: Pune Porshe Accident: हिट एंड रन केस में आया नया मोड़, कोर्ट ने रद्द की जमानत, रिमांड होम में भेजा नाबालिग

पेट में दर्द हुआ और वह बैठे-बैठे गिर गया..

इस मामले में स्टेडियम में एक 23 वर्षीय युवक ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे पेट में दर्द हुआ और वह बैठे-बैठे गिर गया. स्टेडियम के कर्मचारियों की सहायता से स्टेडियम के बाहर एम्बुलेंस में उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया. डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि फूड प्वाइजनिंग के कारण होने की पुष्टि की है.

Source : News Nation Bureau

Belagavi food poisoning Religion News Hindu Dharm hindu dharm news people suffering food poisoning in Belagavi Karnataka food poisoning
Advertisment