Advertisment

आंध्रा सामूहिक बलात्कार मामले पर पवन कल्याण का बड़ा बयान, बोले- बच्चों के शरीर में फंसे वयस्क

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने इस सप्ताह की शुरुआत में नांदयाल जिले में 8 वर्षीय लड़की के साथ उसके सहपाठियों द्वारा सामूहिक बलात्कार और हत्या पर गहरा दुख और चिंता व्यक्त की है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
pawan kalyan

pawan kalyan ( Photo Credit : social media)

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने इस सप्ताह की शुरुआत में नांदयाल जिले में 8 वर्षीय लड़की के साथ उसके सहपाठियों द्वारा सामूहिक बलात्कार और हत्या पर गहरा दुख और चिंता व्यक्त की है. उन्होंने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए इस घटना को बेहद चौंकाने वाला और चिंताजनक करार दिया है. उन्होंने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, यहां मुद्दा यह है कि इसमें शामिल सभी तीन व्यक्ति नाबालिग हैं. क्रूरता अकल्पनीय है; वे बच्चों के शरीर में वयस्कों की तरह फंसे हुए हैं, फिर भी वे 18 साल के भी नहीं हैं. कैसे?" हमें उन्हें सज़ा देनी चाहिए? हमें इस मुद्दे पर बहुत गंभीर विचार-मंथन करना चाहिए.

Advertisment

गौरतलब है कि, मामले की तफ्तीश में पुलिस ने खुलासा किया कि, लड़की, जो कक्षा 3 की छात्रा थी, के साथ सामूहिक बलात्कार करने और उसकी हत्या करने के बाद, सभी नाबालिग आरोपियों ने सबूत मिटाने के लिए उसके शव को नहर में फेंक दिया था. आरोपियों में दो 12 साल के लड़के थे, जो छठी कक्षा के छात्र हैं. जबकि तीसरा लड़का, जिसकी उम्र 13 साल है, कक्षा 7 में है. 

यह घटना रविवार को पगिड्याला में सामने आई, जहां नाबालिग लड़की के पार्क में खेलकर वापस नहीं आने पर उसके पिता ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस जांच पड़ताल में  खोजी कुत्ते की मदद से पुलिस ने आरोपी लड़कों का पता लगा लिया. उन्होंने सिंचाई नहर में उसके शव को फेंकने से पहले लड़की के साथ बलात्कार करने और उसकी हत्या करने की बात स्वीकार की. 

नाबालिग आरोपी के बारे में बोलते हुए, पवन कल्याण ने कहा कि, समस्या शारीरिक शिक्षा से परे है, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि विभिन्न कारकों के कारण युवा दिमाग भ्रष्ट हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि, स्कूल स्तर पर कड़ी सजा से निपटा जाएगा, उनका मानना है कि, उन्हें संस्कृति के बारे में बताना होगा. पवन कल्याण ने कहा कि, लोगों को ऐसे अपराध करने के बारे में सोचने से भी डरना चाहिए. हमें बच्चों पर टीवी और सोशल मीडिया के प्रभाव को समझने की जरूरत है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Nandyal gangrape and murder Andhra Pradesh Nandyal gangrape Pawan Kalyan
Advertisment