Advertisment

आंध्र के CM चंद्रबाबू नायडू का गंभीर आरोप, तिरुपति बालाजी के प्रसाद में किया गया जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल

चंद्रबाबू नाडयू ने रेड्डी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि तिरुपति बालाजी मंदिर में बनने वाले प्रसाद में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल करते थे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
tirupati balaji

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने रेड्डी सरकार पर बहुत बड़ा आरोप लगाया है. उनके इन आरोपों के बाद से विपक्ष मुख्यमंत्री की निंदा कर रहा हा और उनसे माफी मांगने की मांग कर रहे हैं. दरअसल, बुधवार को एनडीए दल के साथ बैठक में चंद्रबाबू नाडयू ने पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह विश्व प्रसिद्ध मंदिर तिरुपति बालाजी मंदिर में बनने वाले प्रसाद में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल करते थे.

Advertisment

तिरुपति के लड्डू में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल

साथ ही नायडू ने यह भी कहा कि उन्हें यह जानकर हैरानी हुई कि जगन रेड्डी की सरकार ने प्रसाद में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया है. यह करोड़ों भक्तों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है. वहीं, दावा करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि अब मंदिर के प्रसाद में शुद्ध घी का इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे गुणवत्ता में सुधार हुआ है.

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Mausam : दिल्ली-NCR में वीकेंड पर कुदरत बरपायेगी कहर, अगले तीन दिनों की सटीक मौसम रिपोर्ट!

Advertisment

'हिंदुओं की भावनाओं के साथ हुआ खिलवाड़'

बता दें कि तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में तिरुपति लड्डू प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाता है. मंदिर का संचालन तिरुमला तिरुपति देवस्थानम करता है. मुख्यमंत्री नायडू के गंभीर आरोपों पर वाईएसआर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए कहा कि इस तरह का बयान देकर चंद्रबाबू नायडू ने करोड़ों हिंदुओं की धार्मिक भावना और आस्था को चोट पहुंचाई है.

राजनीति के लिए किसी भी स्तर तक जा सकते हैं नायडू- रेड्डी

Advertisment

इस तरह से तिरुमला प्रसाद के बारे में टिप्पणी करना काफी दुर्भावनापूर्ण है. इस तरह के बयानों से यह साबित हो चुका है कि चंद्रबाबू नायडू राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकते हैं. मैं अपने परिवार के साथ तिरुमला प्रसाद के संबंध में भगवान के सामने शपथ लेने को तैयार हूं. क्या चंद्रबाबू नायडू अपने परिवार के साथ शपथ लेंगे? अब देखना यह है कि तिरुपति बालाजी के प्रसाद पर आंध्र की सियासत क्या रंग लेती है. विपक्ष सीएम के बयान की निंदा करते हुए उनसे माफी की मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ चंद्रबाबू नायडू ने इसका दावा तक कर दिया है. 

सबसे अमीर मंदिरों की सूची में शामिल है तिरुपति बालाजी 

तिरुपति बालाजी को लेकर ऐसी धार्मिक मान्यता है कि यहां दर्शन करने के बाद व्यक्ति के सारे पाप धुल जाते हैं. वहीं, मंदिर के दर्शनमात्र से श्रद्धालुओं की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. तिरुपति बालाजी को सबसे अमीर मंदिरों में गिना जाता है.

CM Chandrababu Naidu allegation on reddy Tirupati Balaji Darshan Andhra Pradesh Tirupati Balaji tirupati balaji mandir
Advertisment
Advertisment