Advertisment

तेलंगाना चुनाव: BRS ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, इन दो सीटों से लड़ेंगे CM

तेलंगाना चुनाव: BRS ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, इन दो सीटों से लड़ेंगे CM

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
cm kcr

के चंद्रशेखर राव, मुख्यमंत्री, तेलंगाना( Photo Credit : फाइल फोटो)

तेलंगाना में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी कड़ी में  बीआरएस के अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने सोमवार को 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की. मुख्यमंत्री केसीआर दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे. गजवेल और कामारेड्डी से केसीआर पर्चा भरेंगे. लिस्ट जारी के दौरान मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि हम 16 अक्टूबर को वारंगल में पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे. हालांकि, उन्होंने पार्टी में गुटबाजी और पार्टी लाइन से बाहर जाने वाले नेताओं पर शिकंजा कसने की बात कही. जो कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाएगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा. बतातें चलें कि इस बार सात प्रत्याशियों को बदला भी गया है. इनकी जगह नए चेहरों को मौका दिया गया है. 

Advertisment

119 में से 115 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

मुख्यमंत्री केसीआर ने प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति पूरी तरह से तैयार है.  राज्य की 119 सदस्यी विधानसभा के लिए बीआरएस ने 115 सीटों पर प्रत्याशियों ने नाम का ऐलान कर दिया है. सिर्फ चार सीटों की घोषणा नहीं की गई है.  

चुनाव की डेट से पहले उम्मीदवारों की सूची जारी 

दरअसल, मध्य प्रदेश में बीजेपी ने चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले लिस्ट जारी कर सभी को चौंका दिया था. इसी तरह दक्षिण भारत के तेलंगाना में केसीआर ने भी अपनी पार्टी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सबको हैरान कर दिया. लिस्ट जारी के दौरान बीआरएस प्रमुख के.चंद्रशेखर राव ने कहा कि एआईएमआईएम से हमारी मित्रता जारी रहेगी.

इन नेताओं को टिकट

बीआरएस की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में सिरपुर से कोनेरू कोनप्पा, चेन्नूर (एससी) से बाल्का सुमन, बेल्लमपल्ली (एससी) से दुर्गम चिन्नैया, मंचेरिल से नदीपेल्ली दिवाकर राव, आसिफाबाद (एसटी) से कोवा लक्ष्मी को प्रत्याशी बनाया गया है. हालांकि, सात 

Source : News Nation Bureau

BRS Candidates Telangana assembly
Advertisment
Advertisment