Advertisment

'BRS का जल्द ही कांग्रेस में विलय', सियासी दलबदल विवाद के बीच तेलंगाना विधायक का बड़ा दावा

तेलंगाना कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र (Danam Nagender) ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) पार्टी को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
RAHUL GANDHI

RAHUL GANDHI ( Photo Credit : social media)

तेलंगाना कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र (Danam Nagender) ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) पार्टी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. नागेंद्र ने कहा है कि, BRS जल्द ही देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में विलय हो जाएगी. उन्होंने दावा किया कि, के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) की पार्टी के कई नेता आने वाले दिनों में दलबदल करने के लिए तैयार हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि, अगले दो दिनों में लगभग छह विधायक शामिल होंगे और अगले 15 दिनों में पूरे BRS का कांग्रेस में विलय हो जाएगा. केवल तीन या चार विधायक KCR के साथ रहेंगे.

Advertisment

गौरतलब है कि, इस साल मार्च में लोकसभा चुनाव से पहले दानम नागेंद्र खुद BRS छोड़कर तेलंगाना में कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्होंने साल 2009 से 2014 तक संयुक्त आंध्र प्रदेश में कांग्रेस सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया था, 2018 में TRS (अब BRS) में शामिल हो गए और खैरताबाद से विधानसभा के लिए चुने गए. 

क्या इसी तरह संविधान की करेंगे रक्षा?

गौरतलब है कि, विधानसभा चुनाव के बाद से अब तक BRS के सात विधायक और छह MLCs कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. BRS के राज्यसभा सदस्य के केशव राव, उनकी बेटी और हैदराबाद की मेयर विजया लक्ष्मी आर गडवाल सहित कई अन्य नेता भी कांग्रेस में शामिल हुए थे.

विधायक नागेंद्र की दलबदल वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए BRS के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जमकर आलोचना की है. उन्होंने गांधी से सवाल किया है कि, क्या वह इसी तरह संविधान की रक्षा करेंगे?

ये कैसा न्याय पत्र हैं?

रामा राव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, BRS सांसद केशव राव ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद इस्तीफा दे दिया. उनके फैसले का स्वागत है. उन BRS विधायक के बारे में क्या, जिन्होंने कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था? आधा दर्जन अन्य BRS विधायकों के बारे में क्या, जो कांग्रेस में शामिल हो गए थे?

उन्होंने आगे सवाल किया कि, राहुल गांधी क्या आप इसी तरह संविधान को कायम रखेंगे? यदि आप BRS विधायकों से इस्तीफा नहीं दिला सकते, तो देश कैसे भरोसा करेगा कि आप कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार अनुसूची 10 संशोधनों के लिए प्रतिबद्ध थे? ये कैसा न्याय पत्र हैं?

Source : News Nation Bureau

Congress BRS merger BRS Congress merger BRS MLAs join congress telangana congress
Advertisment