Advertisment

'कांग्रेस और एनसी की सरकार दौरान कश्मीर में बढ़ा आतंकवाद, मारे गए 40 हजार लोग', चुनावी रैली में बोले गृह मंत्री शाह

Jammu Kashmir Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Amit Shah Rally

गृह मंत्री अमित शाह (ANI)

Advertisment

Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है. वहीं दो चरण की वोटिंग अभी बाकी है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल जमकर चुनाव प्रचार में लगे हैं. शनिवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने पुंछ जिले के सुरनकोट में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और नेशनल काॉफ्रेंस पर जमकर निशाना साधा. गृह मंत्री ने कहा कि, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर में 35 साल तक शासन किया, इस दौरान यहां आतंकवाद बढ़ा और 40 हजार लोग मारे गए.

आतंकवाद को खत्म करने का दिल्या विश्वास

शाह ने कहा कि इस दौरान जम्मू-कश्मीर तीन हजार दिनों तक बंद रहा और आठ साल तक अंधेरे में डूबा रहा. जिसके लिए आप जिम्मेदार हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि, "फारूक अब्दुल्ला यहां आए और लोगों में डर पैदा किया कि आतंकवाद जम्मू क्षेत्र के पुंछ, राजौरी, डोडा और पहाड़ियों में फैल जाएगा. लेकिन किसी में भी पहाड़ों में आतंकवाद लाने की हिम्मत नहीं है. शाह ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं हम आतंकवाद को खत्म करेंगे.

ये भी पढ़ें: Dharavi Masjid: मुंबई में मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने पहुंची BMC, लोगों ने तोड़ी गाड़ी, विरोध में सड़क पर बैठे

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिखों के खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा. गृह मंत्री ने कहा कि "राहुल गांधी 'मोहब्बत की दुकान' की बात करते हैं और उस 'मोहब्बत की दुकान' से वह आतंकवाद के लिए आदेश जारी करते हैं और कहते हैं - पाकिस्तान के साथ बातचीत करें. जब तक पाकिस्तान आतंकवाद बंद नहीं करता, तब तक पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी. बातचीत सिर्फ मेरे साथ होगी."

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने अमेरिका में सिखों पर अपने बयान पर तोड़ी चुप्पी, ‘झूठ फैला रही है BJP, बर्दाश्त नहीं कर सकती सच’

शाह ने दोहराया चुनावी वादा

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने एक बार फिर से बीजेपी के चुनावी वादे को दोहराया. उन्होंने कहा कि, "यहां (जम्मू कश्मीर) घर की सबसे वरिष्ठ महिला को सालाना 18,000 रुपये दिए जाएंगे. उजज्जवला लाभार्थियों को 2 सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे और इसके साथ ही सिलेंडर की कीमत 500 रुपये की जाएगी, पीएम-किसान के तहत दी जाने वाली 6,000 रुपये की वार्षिक राशि को बढ़ाकर 10,000 रुपये किया जाएगा."

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में पंत-गिल के बाद अश्विन का कमाल, तीसरे दिन का खेल खत्म

मेंढर में भी शाह ने जनसभा को किया संबोधित

इससे पहले गृह मंत्री शाह ने कश्मीर के मेंढर में भी एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि, "1947 के बाद से, पाकिस्तान के खिलाफ लड़े गए हर युद्ध में जम्मू और कश्मीर के सैनिकों ने भारत की रक्षा की है. जब 1990 के दशक में आतंकवाद ने इस जमीन पर प्रवेश किया, तो ये मेरे पहाड़ी, गुर्जर और बकरवाल भाई ही थे जिन्होंने सीमाओं पर बहादुरी से गोलियों का सामना किया."

amit shah home-minister Home Minister Amit Shah jammu kashmir election jammu kashmir assembly election
Advertisment
Advertisment