Advertisment

Maharashtra: यौन शोषण मामले में सीएम शिंदे का एक्शन, पुलिस को दिए ये कड़े निर्देश

Maharashtra Sexual Assault: ठाणे में दो स्कूली बच्चियों के साथ हुई हैवानियत को लेकर पूरा बदलापुर उबालपर है. इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक्शन ले लिया है. उन्होंने पुलिस सख्त निर्देश दिए हैं कि...

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
eknath shinde action against accused

महाराष्ट्र में दो स्कूली बच्चियों के साथ दिरंदगी के मामले को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुलिस को निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा है कि ठाणे जिले के बदलापुर में 2 छात्राओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज किया जाए. इसके साथ ही मामले की तेजी से जांच भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस केस को लेकर एक सरकारी वकील भी नियुक्त किया जाएगा.

Advertisment

सीएम शिंदे ने कहा, 'मैंने ठाणे के पुलिस आयुक्त से बात की है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मैंने मामले की जांच तेजी से करने और आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास और पोक्सो (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने को कहा है.'

सीएम शिंदे ने दिए जांच के आदेश 

गौरतलब है कि बदलापुर घटना के बाद स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के सैकड़ों माता-पिता यौन शोषण की घटना का विरोध कर रहे हैं. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार सुबह से बदलापुर रेलवे स्टेशन पर 'रेल रोको' प्रदर्शन पर भी उतर आए हैं. इस कारण उपनगरीय ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. ऐसे में सीएम शिंदे ने अभिभावकों से संयम बरतने की अपील की, ठाणे जिले के संरक्षक मंत्री शंभुराज देसाई ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. 

सीएम ने कहा कि उन्होंने ठाणे जिला कलेक्टर से मामले की जांच करने को कहा है. दो जांच की जाएंगी - एक शिक्षा विभाग द्वारा और दूसरी क्षेत्रीय पुलिस उपायुक्त द्वारा, ताकि यह पता लगाया जा सके कि अभिभावकों द्वारा लगाए गए आरोप के अनुसार अपराध दर्ज करने में देरी क्यों हुई.

आरोपी की पहचान और गिरफ्तारी

आपको बता दें कि आरोपी सफाईकर्मी की पहचान अक्षय शिंदे के रूप में हुई है, जो थर्ड पार्टी के माध्यम से स्कूल में कॉनट्रैक्ट क्लीनर के रूप में काम करता था. बच्चियों के माता-पिता की कड़ी मांग और दबाव के बाद पुलिस ने शिंदे को गिरफ्तार किया. हालांकि, पुलिस पर यह आरोप भी लगाया जा रहा है कि उन्होंने मामले को दबाने की कोशिश की और घटना के 12 घंटे बाद ही एफआईआर दर्ज की गई.

CM Eknath Shinde Maharashtra CM Eknath Shinde
Advertisment
Advertisment