Advertisment

पंजाब से हिमाचल जा रहा था परिवार, नदी में डूबी कार, फैमली के आठ लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के मेहतपुर के करीब दोहरा में विवाह समारोह में शामिल होने के लिए परिवार जा रहा था. तभी बीच में हादसे का हुआ शिकार. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
car sink in flood

car sink in flood ( social media)

पंजाब के होशियारपुर से करीब 34 किलोमीटर दूर जैजों में दर्दनाक हादसा समने आया है. यहां पर रविवार को एक छोटी सी नदी में वाहन बहने से एक परिवार के आठ लोगों समेत नौ लोगों की मौत हो गई. वहीं अन्य दो लापता बताए जा रहे हैं. देश भर में भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, परिवार के 11 सदस्य स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) चालक के संग हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के मेहतपुर के पास देहरा से विवाह समारोह में शामिल होने के लिए पंजाब के एसबीएस नगर जिले के मेहरोवाल गांव में पहुंचने वाले थे. तभी बीच में यह हादसा हो गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  Maharashtra: 'आपके घर में भी माता-पिता और बच्चे हैं', हमलावरों को संजय राउत की चेतावनी

चालक को नदी पार करने के लिए मना भी किया

अधिकारियों के अनुसार, जब वाहन बारिश की वजह से पानी से लबालब छोटी नदी से गुजर रहा था, तभी वह बह गया. पुलिस के अनुसार, कुछ स्थानीय लोगों ने वाहन चालक को नदी पार करने के लिए मना भी किया. मगर चालक ने उनकी बात को अनसुना कर दिया. बताया जा रहा है कि इस हादसे में वाहन सवार दीपक भाटिया को स्थानीय लोगों ने बचा लिया. उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Advertisment

हादसे का वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में वाहन पानी से भरी नंदी में फंसा हुआ दिख रहा है. प्रशासन का कहना है कि बचाव और लापता व्यक्तियों की तलाश जारी है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को तैनात किया गया है. पुलिस के अनुसार, नदी से पांच महिलाओं समेत नौ लोगों के शव को बरामद किया गया है. वहीं दो लापता लोगों की तलाश हो रही है. वाहन में 12 लोग सवार थे.

पानी कम होने की प्रतीक्षा हो रही है

हिमाचल प्रदेश से लाए गए करीब पांच वाहन और एक जेसीबी मशीन जैजों में नदी की दूसरी ओर तैनात की गई है. पानी कम होने की प्रतीक्षा हो रही है. इन वाहनों में सवार लोगों ने इस उफनती नदी को एक नाला समझा और इस पार करने की कोशिश की. यहां के स्थानीय लोगों ने इन्हें रोकने की भी कोशिश की. पुलिस उपाधीक्षक जागीर सिंह के अनुसार, वाहन तेज पानी में बहकर करीब 200 मीटर नीचे डूब गया. पुलिस के अनुसार, मरने वालों में पहचान सामने आ गई है. मरने वालों में सुरजीत भाटिया, पत्नी परमजीत कौर,भाई स्वरूप चंद, भाभी बिंदर, भतीजियों भावना और अनु, भतीजे हर्षित के साथ वाहन चालक बिंदु के रूप में हुई है.  

Newsnationlatestnews Himachal Pradesh Floods news newsnationlive Himachal Pradesh Floods
Advertisment
Advertisment