Advertisment

Lucknow: भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, 5 हुई मरने वालों की संख्या, कई लोग घायल

Lucknow Building Collapses: लखनऊ में शनिवार शाम तीन मंजिला इमारत गिर गई. इमारत के मलबे में कई लोग दब गए. जिनमें से अब तक चार लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि करीब 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं. अन्य लोगों को निकालने का काम जारी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Lucknow Building collapses

Lucknow Building Collapses: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को एक 3 मंजिला इमारत ढह गई. जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. हादसे में डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, इमारत के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. लोगों को मलबे से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Advertisment

अधिकारियों के मुताबिक, इमारत उस वक्त ढही जब इसके बेसमेंट में काम चल रहा था. इस घटना में करीब 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, हरमिलाप बिल्डिंग के नाम से मशहूर इस इमारत का इस्तेमाल दवा व्यवसाय के लिए गोदाम के रूप में किया जाता था. हादसा शनिवार शाम करीब पांच बजे हुआ. स्थानीय पुलिस अधिकारी, अग्निशमनकर्मी और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमें मौके पर मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: UPSC के बाद केंद्र ने लिया पूर्व IAS अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ बड़ा एक्शन, जानें अब क्या हुई कार्रवाई?

मलबे से लोगों को निकालने का काम जारी

राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें फंसे हुए लोगों को निकालने का काम में लगी हुई हैं. उन्होंने कहा कि "राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की बचाव टीमें घटनास्थल पर राहत बचाव कार्य में लगी हुई हैं और फंसे हुए लोगों को निकालने का काम कर रही हैं."

ये भी पढ़ें: विनेश और बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर बवाल, '...देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो, दिग्गज ने उठाई मांग

सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान

Advertisment

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अधिकारियों को राहत प्रयासों में तेजी लाने और घटना स्थल से घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाना सुनिश्चिक करने का आदेश दिया है. जिससे उनकी जल्द से जल्द उचित चिकित्सा देखभाल दी जाए सके. सीएम योगी के कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रांसपोर्ट नगर, लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से हुए हादसे का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री जी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, SDRF और NDRF की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है."

ये भी पढ़ें: Kolkata: गणेश चतुर्थी उत्सव के लिए हलवाई ने बनाया विशाल लड्डू, वजन जानकर हर जाएंगे दंग

Lucknow Lucknow Building Collapse UP News up news in hindi CM Yogi building collapse
Advertisment
Advertisment