Advertisment

Tiger Terror In Lakhimpur Kheri: आदमखोर भेड़ियों के बाद फिर बढ़ा बाघ का आतंक, लखीमपुर खीरी में मचा हड़कंप!

Tiger Terror In Lakhimpur Kheri: यूपी में इन दिनों आदमखोर जानवरों ने कहर बरपा रखा है. बहराइच में भेड़ियों का खौफ खत्म नहीं हुआ कि अब लखीमपुर खीरी में बाघ दिखने से हड़कंप मच गया है.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
UP News

लखीमपुर खीरी में बढ़ा बाघ का आतंक (Image: News Nation)

Tiger Terror In Lakhimpur kheri: उत्तर प्रदेश में इन दिनों आदमखोर जानवरों ने कहर बरपा (UP News in Hindi) रखा है. बहराइच में भेड़ियों का खौफ खत्म नहीं हुआ कि अब लखीमपुर खीरी में बाघ दिखने से हड़कंप मच गया है. लोगों में जबरदस्त खौफ है और वे घरों में दुबकने को मजबूर हैं. बाघ देखे जाने के बाद प्रशासन के होश उड़ गए हैं. वन विभाग ने अपनी टीमों को अलर्ट कर दिया है. ये टीमें बाघ को पकड़ने के लिए पूरी ताकत से जुट गई हैं. बता दें कि ये बाघ अबतक 4 लोगों को अपना निवाला बना चुका है.

Advertisment

कैमरे में कैद हुआ बाघ

इलाके में खूंखार बाघ होने की खबर के बाद फॉरेस्ट डिपार्टमेंट एक्शन में आ गया था. वन कर्मचारियों ने बाघ (Lakhimpur kheri Tiger Attack) की लोकेशन पता लगाने के लिए जंगली इलाकों में जगह-जगह थर्मल कैमरे लगाए थे. अब एक कैमरे में बाघ की तस्वीर कैद हुई है. अब वन कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ बाघ को पकड़ने के लिए जुट गए हैं. लोकेशन के पता चलने के बाद वे ड्रोन कैमरों की मदद से बाघ की निगरानी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Agniveer Loot News: ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट, मास्टरमाइंड निकला अग्निवीर, जानिए कैसे रचा पूरा खेल?

बाघ ने ली किसान की जान

कैमरे में जो बाघ (Lakhimpur kheri Tiger News) कैद हुआ है, उसने कुछ दिन पहले ही एक किसान की भी जान ले ली थी. इसके बाद से पूरे इलाके में खौफ का माहौल बना हुआ है. आलम ये है कि डर के मारे स्थानीय लोग अपने खेतों में भी नहीं जा रहे हैं. इतना ही नहीं बहुत ही जरूरी होने पर लोग अपने घरों से बाहर जा रहा हैं. वहीं, प्रशासन की ओर से भी लोगों से कहा जा रहा है कि जब तक बाघ को पकड़ा नहीं जाता है, वो जरूरी सावधानी बरतें और घर में ही रहें. बता दें कि बाघ के हमले से अबतक चार लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली की वो लड़की, जो बनीं Miss India… जिसके Scandal ने हिला दी थी सरकार!

बाघ को पकड़ने के लिए रखे पिंजरे

वन विभाग ने बाघ को पकड़ने के लिए 4 पिंजरे लगाए हैं. वन कर्मी इस काम में बाघ मित्रों की भी मदद ले रहे हैं ताकि बाघ को जल्द से जल्द पकड़ा जा सकते है, ताकि अन्य किसी की जान बाघ के हमले में न जाए. बता दें कि 27 अगस्त को लखीमपुर खिरी के इमलिया गांव में एक किसान पर बाघ ने हमला कर दिया था, जिसमें उसकी मौत हो गई थी. मृतक किसान की पहचान अमरीश कुमार के रूप में सामने आई थी. 

ये भी पढ़ें: Assam New Muslim Marriage Law: क्या है असम का नया मुस्लिम मैरिज लॉ, जानिए क्यों खत्म किया काजियों का रोल?

Advertisment

बहराइच में भेड़ियों का आतंक

वहीं बहराइच जिल में भेड़िए का आतंक जारी है. अबतक चार भेड़ियों के पकड़े जाने की खबर है. वहीं दो अन्य भेड़ियों को पकड़ने में वन विभाग जुटा हुआ है. वन कर्मियों इसके लिए इलाके में चप्पे-चप्पे में भेड़ियों की तलाश कर रहे हैं. बता दें कि बहराइच में भेड़ियों के हमले (Bahraich Wolf Attack) में अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी हैं. मरने वालों में अधिकतर बच्चे शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Fighter Jet: भारत के इस घातक हथियार के आगे चीन-पाकिस्तान की होगी बोलती बंद, अमेरिका की भी उड़ जाएगी नींद!

UP News lakhimpur-kheri up news in hindi Lakhimpur Kheri Tiger Attack
Advertisment
Advertisment