Advertisment

कानपुर के पास ट्रेन हादसा, वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे

Train Derailed: देश में आए दिन ट्रेन हादसे हो रहे हैं. अब कानपुर के पास साबरमती एक्सप्रेस के ट्रैक से उतरने की खबर है. बताया जा रहा है कि देर रात साबरमती एक्सप्रेस के कई डिब्बी पटरी से उतर गए. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Kanpur Train Derailed

Train Derailed: कानपुर के पास साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बों के पटरी से उतरने की खबर है. बताया जा रहा है कि हादसा कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच हुई है. जहां शनिवार तड़के करीब दो बजे ट्रेन संख्या 19168- साबरमती एक्सप्रेस के करीब 20 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद यात्रियों को कानपुर ले जाने के लिए कई बसें घटनास्थल पर पहुंची. भारतीय रेलवे ने भी हादसे की जानकारी दी है. रेलवे के मुताबिक, साबरमती एक्सप्रेस, कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच एक ब्लॉक सेक्शन में पटरी से उतर गई.

Advertisment

बेपटरी हुए ट्रेन के 22 डिब्बे

एडीएम सिटी कानपुर राकेश वर्मा के मुताबिक, साबरमती एक्सप्रेश के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, लेकिन हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को बस से स्टेशन वापस भेजा जा रहा है. इसके साथ ही एक मेमो ट्रेन भी यहां आ रही है, एडीएम सिटी ने ने कहा कि गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: साउथ की इस फिल्म का बजा डंका, बेस्ट एक्टर से लेकर डायरेक्टर तक मिले ये 9 अवॉर्ड्स

रात ढाई बजे हुए हादसा

बता दें कि साबरमती एक्सप्रेस वाराणसी से अहमदाबाद जा रही थी, तभी देर रात करीब 2.35 बजे कानपुर के पास पटरी से उतर गई. बताया जा रहा है कि ट्रेन का इंजन ट्रैक पर रखी किसी वस्तु से टकराया और पटरी से उतर गया. हादसे का बाद तीव्र प्रहार के निशान देखे गए हैं. जो लोको के 16वें कोच के पास मिले है. शुरुआती जांच के मुताबिक रेलवे ट्रैक में कोई फ्रैक्चर नहीं है. फिलहाल आईबी और यूपी पुलिस भी जांच पड़ताल में लगी हुई है. 

Advertisment

 

Train Accident UP News sabarmati express kanpur train accident news sabarmati express train Train Derailed
Advertisment
Advertisment