Advertisment

प्रयागराज में हाईवे से नीचे गिरा ट्रक, पांच घंटे केबिन में फंसने के बाद ऐसे जिंदा बचा ड्राइवर

Prayagraj Road Accident: प्रयागराज में ट्रक पलटने के बाद ड्राइवर केबिन में फंसा रहा. लोगों ने उसे निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन उसे निकाल नहीं पाए. उसके बाद फायरकर्मियों घटनास्थल पर पहुंचे. पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका.

author-image
Suhel Khan
New Update
Truck Accident

प्रतीकात्मक फोटो

Prayagraj Road Accident: कहते हैं कि जब तक मौत नहीं आई, तबतक दुनिका की कोई ताकत उसे मार नहीं सकती. ऐसा ही कुछ देखने को मिला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में. जहां एक ट्रक हाइवे से नीचे गिर गया. जिसके केबिन में ड्राइवर फंस गया, लेकिन कई घंटों तक फंसे रहने के बाद भी उसकी जान बच गई. मामला सरायइनायत के बगई खुर्द इलाके का है. जहां मंगलवार शाम एक ट्रक डिवाइडर तोड़कर हाईवे से नीचे गिरकर पलट गया.

Advertisment

जानें क्या है पूरा मामला

मंगलवार को प्रयागराज के सरायइनायत इलाके के बगई खुर्द में हाइवे से एक ट्रक नीचे गिर गया. हादसा शाम करीब तीन बजे हुआ. बताया जा रहा है कि ट्रक अनियंत्रित होकर हाईवे से नीचे गिरकर पलट गया. ट्रक पलटने से ड्राइवर केबिन में ही फंस गया. इस दौरन ट्रक पलटने की जानकारी मिलते ही स्थानी लोग मौके पर पहुंच गए. उन्होंने ड्राइवर को केबिन से बाहर निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली और ड्राइवर केबिन में ही फंसा रहा.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: इस मंत्र के सहारे विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में किया भारत का झंडा बुलंद, खुद किया खुलासा

Advertisment

मदद के लिए पहुंच फायरकर्मचारी

जब ग्रामीण ट्रक ड्राइवर को केबिन से नहीं निकाल पाए तो फायकर्मचारियों को बुलाया गया. उन्होंने कई घंटों तक गैस कटर से ट्रक को काटकर ड्राइवर को बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि देर रात करीब 8.30 बजे ड्राइवर को बाहर निकालने में सफलता मिली. ड्राइवर को केबिन से निकालने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में भी छाए PM मोदी: चुनाव प्रचार के बीच डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगले सप्ताह मिलूंगा, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

Advertisment

ट्रक में लदे हुए थे लोहे के गार्डर

बताया जा रहा है कि इस ट्रक में लोहे के गार्डर लदे हुए थे. जो वाराणसी के पास से लोहे का गार्डर लादकर ले जा रहा है. ट्रक को बलवंत नाम का ड्राइवर चला रहा था. वह वाराणसी से मंगलवार सुबह कानपुर के लिए रवाना हुआ था. लेकिन दोपहर में जैसे ही ट्रक बगई खुर्द स्थित हाइवे पर पहुंचा, उसका संतुलन बिगड़ गया और ये हाईवे से नीचे गिर गया. बताया जा रहा है कि ट्रक हाइवे किनारे की रेलिंग से टकराते हुए ट्रक नीचे गिर गया.

ये भी पढ़ें: जानें क्या होता है पेजर? इस डिवाइस का अभी भी इस्तेमाल करता है हिजबुल्लाह, जिसने लेबनान में मचाई तबाही

Advertisment

पांच घंटे बाद निकाला गया ड्राइवर

आसपास रहने वाले लोगों के साथ ही राहगीर भी मौके पर पहुंच गए. लेकिन केबिन क्षतिग्रस्त होने की वजह से ड्राइवर उसमें फंस गया. लोगों ने उसे निकालने की कोशिश की, लेकिन केबिन इस कदर क्षतिग्रस्त हो गई थी कि ड्राइवर को बाहर निकाला ही नहीं जा सका. इसके बाद सीएफओ डा. आरके पांडेय, एफएसएसओ सुनील यादव, फायरमैन शिवमूरत यादव, रमेश यादव, अमित आदि मौके पर पहुंच गए. इसके बाद करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ड्राइवर को बाहर निकाला गया.

UP Road Accident News UP Road Accident Road Accident UP News uttar-pradesh-news
Advertisment
Advertisment