Advertisment

UP By Election 2024: बीजेपी और आरएलडी की बड़ी बैठक आज, बन रही रणनीति

बीजेपी और आरएलडी की बैठकों की शुरुआत हो गई है.आज यानी सोमवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र पश्चिमी यूपी के दौरे पर हैं, यहां बीजेपी और आरएलडी के बैठक हो रही है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
BJP RLD meeting

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.  इस बीच पश्चिमी यूपी की मीरापुर सीट पर होने वाले चुनाव के लिए आज से बीजेपी और आरएलडी की बैठकों की शुरुआत हो गई है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी  सोमवार को पश्चिमी यूपी के दौरे पर हैं. गौरतलब है कि मीरापुर 10 सीटों में से एक है, ऐसे में उपचुनाव से पहले एनडीए गठबंधन के दल अपनी रणनीति को बूस्ट करने में जुट गए हैं.

Advertisment

भाजपा के कई क्षेत्रीय अध्यक्ष भी बने हिस्सा

बता दें कि यह बैठक शुक्रताल के दंडी आश्रण के सभागार कक्ष में चल रही है. यहां दोनों दल एक साथ आगे की रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. सोमवार को जारी इस बैठक का नेतृत्व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कर रहे हैं. इसमें कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार आरएलडी के कई विधायक मौजूद हैं. इसके अलावा बीजेपी के भी कई क्षेत्रीय अध्यक्ष इस बैठक का हिस्सा बनेंगे.

यह भी पढ़ें: UP: 'हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर क्यों सबके मुंह सिले हुए हैं'...अयोध्या में विपक्ष पर गरजे सीएम योगी

मीरापुर सीट पर उतार सकती है RLD उम्मीदवार 

मीरापुर लोकसभा सीट पर कयास लगाए जा रहे हैं कि आरएलडी यहां अपना उम्मीदवार उतार सकती है. ज्ञात हो कि हाल ही में लोकसभा चुनाव में चंदन चौहान को आरएलडी ने अपना प्रत्याशी चुना था. उन्होंने यहां जीत भी दर्ज की थी, जबकि वह यहां से विधायक भी थे. हालांकि, बाद में उन्होंने इस सीट को छोड़ दिया था.  फिलहाल, पार्टी के पूरे संगठन की कई सप्ताह से यहां तैयारियों में बराबर नजर है. 

UP by election 2024
Advertisment
Advertisment