Advertisment

UP By Election 2024: सपा ने 6 सीटों पर प्रभारियों का किया ऐलान, शिवपाल यादव को मिला कटहरी सीट का दायित्व

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. यहां भाजपा 9 सीटों पर मैदान में उतरी है, जबकि मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकदल को देने पर सहमति बनी है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
SP announced in-charges

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा ने अपने छह सीटों पर प्रभारियों का नाम घोषित कर दिए हैं. उन्होंने फैजाबाद सीट से हाल ही बने सांसद अवधेश प्रसाद को  मिल्कीपुर की जिम्मेदारी दी है. शिवपाल यादव को कटहरी विधानसभा सीट का दायित्व सौंपा है. वीरेंद्र सिंह मझवां सीट संभालेंगे. करहल विधानसभा से चन्द्रसेन यादव को प्रभारी बनाया है. कानपुर की सीसामऊ सीट पर राजेंद्र कुमार को जिम्मा सौंपा है. इंद्रजीत सरोज को फूलपुर से प्रभारी बनाया है.

Advertisment

कांग्रेस को लेकर लगाए जा रहे कयास

दरअसल, सपा ने 10 में से 6 सीटों पर प्रभारियों के नामों का ऐलान किया है, लेकिन 6 सीटें अभी भी बाकी हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस और सपा के बीच सीटों के बंटवारे की बात चल रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस बची 6 सीटों की जिम्मेदारी उठा सकती है.

9 सीटों पर भाजपा मैदान में

Advertisment

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. यहां भाजपा 9 सीटों पर मैदान में उतरी है, जबकि मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकदल को देने पर सहमति बनी है. इसके अलावा अन्य सहयोगी दल इस उपचुनाव में नहीं शामिल किए जाएंगे.

वहीं, बहुजन समाज पार्टी सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बसपा इसबार इन सभी सीटों पर पिछड़े वर्ग और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को ही चुनाव मैदान में उतारेगी. इस संबंध में रविवार को मायावती ने एक महत्वपूर्ण बैठक ली जिसमें पदाधिकारी को अपने दिशा निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: UP By Election 2024: बीजेपी और आरएलडी की बड़ी बैठक आज, बन रही रणनीति

Advertisment

 

UP by election 2024 Shivpal Yadav Akhilesh Yadav
Advertisment
Advertisment