Advertisment

UP: बलरामपुर में पति ने की पत्नी की हत्या, शरीर के टुकड़े कर नदी में फेंके, पुलिस ने किया गिरफ्तार

UP Murder: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. उसके बाद शरीर के टुकटे कर नदी में फेंक दिया और फरार हो गया.

author-image
Suhel Khan
New Update
crime scene

UP Murder: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में एक शख्स ने अपनी पत्नी की गर्दन काटकर हत्या कर दी. उसके बाद उसने शरीर के टुकड़े किए और नदी में फेंक दिया. आरोपी पति को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने चाकू और इलेक्ट्रिक आरी से शरीर के टुकड़े किए. उसके बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए शरीर के टुकड़ों को अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति शंकर दयाल गुप्ता को गिरफ्तारी कर लिया है. आरोपी ने पत्नी के सिर को सरयू नदी में फेंका था, जबकि शरीर के अन्य हिस्सों को अजब नगर गांव में झाड़ियों में फेंक दिए थे.

Advertisment

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 30 जुलाई को शंकर दयाल गुप्ता और उसकी पत्नी नीतू पांडेय के बीच पैसे को लेकर कहा सुनी हो गई. इससे गुस्सा होकर शंकर दयाल ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. उसके बाद उसने चाकू और इलेक्ट्रिक आरी से नीतू पांडेय के शरीर के टुकड़े किए और इधर-उधर फेंक दिया. पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की और इस दौरान पुलिस ने 500 लापता व्यक्तियों के मामलों की जांच भी की और 200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले. तब कहीं जाकर पुलिस हत्यारोपी तक पहुंच पाई.

ये भी पढ़ें: ‘गला काटकर पी जाते हैं खून’, आदमखोर भेड़ियों के आतंक से खौफ में बहराइच, दिल को दहला देगी ये कहानी!

Advertisment

कैसे दिया वारदात को अंजाम

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बुधवार को बताया कि, "रानी बाजार निवासी शंकर दयाल गुप्ता (45) का अपनी पत्नी गुड़िया पांडेय उर्फ़ नीतू पांडेय (41) से आर्थिक मामलों को लेकर अक्सर झगड़ा होता था. 30 जुलाई को पैसे को लेकर हुए विवाद में गुप्ता ने नीटू की हत्या कर दी. 1 अगस्त को गुप्ता ने एक चाकू और 3 अगस्त को नीतू के कटे हुए सिर और हाथों को अयोध्या में सरयू नदी में फेंक दिया.'

एसपी ने कहा कि शरीर के बचे हुए हिस्सों को तोड़ने के लिए गुप्ता ने कथित तौर पर बाजार से एक धातु की आरी और एक इलेक्ट्रिक आरी खरीदी. उन्होंने बताया कि, "उसके बाद उसने शव को कई टुकड़ों में काट दिया, उन्हें दो बैगों में रखा और गोंडा लौटने से पहले 6 अगस्त को अजब नगर गांव के पास झाड़ियों में फेंक दिया. अगले दिन, उसने शरीर के बचे हुए हिस्सों को अयोध्या में नई नदी से सरयू नदी में फेंक दिया."

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'दीदी, आपकी हिम्मत कैसे हुई', ममता बनर्जी के पूर्वोत्तर को लेकर दिए बयान पर भड़के असम के सीएम

उन्होंने कहा कि पुलिस ने 15 जिलों में लगभग 500 लापता व्यक्तियों के मामलों की जांच की और लगभग 300 कैमरों से सीसीटीवी फुटेज की जांच की, क्योंकि उसने अज्ञात हत्याकांड की जांच शुरू की थी. अग्रहवा चौराहे पर एक सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में 6 अगस्त को एक संदिग्ध व्यक्ति को मोटरसाइकिल पर एक सफेद बैग ले जाते हुए देखा गया.

ये भी पढ़ें: Champai Soren Resigns: चंपाई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा को कहा अलविदा, इस्तीफा देकर कही ये बात

Advertisment

इस मोटरसाइकिल का नंबर गुप्ता के पास पाया गया. जब पुलिस ने जांच की तो गुप्ता का घर बंद पाया गया और पड़ोसियों ने कहा कि अंदर से दुर्गंध आ रही है. उसके बाद पुलिस ने उसका मोबाइल सर्विलांस पर लगाया. पुलिस ने लखनऊ में शंकर दयाल गुप्ता का पता लगाया. हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू, इलेक्ट्रॉनिक काटने की मशीन, नीटू का मोबाइल फोन, धातु की आरी बरामद कर ली गई है. इसके साथ ही शरीर के अंगों को ले जाने के लिए इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया है.

UP Murder News up Murder case UP Murder up news in hindi
Advertisment
Advertisment