Advertisment

UP Madrasa News: नकली नोटों के बाद अब मदरसे को लेकर हुआ ऐसा खुलासा, जानकर रह जाएंगे दंग!

UP Madrsa News: यूपी की संगमनगरी में एक मदरसे से भड़काऊ आपत्तिजनक किताबें मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि ये वही मदरसा है जहां हाल ही में नकली नोटों की फैक्ट्री भी पकड़ी गई थी.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
UP Madrsa News

यूपी मदरसा केस में बड़ा खुलासा (Image: Social Media)

UP Madrsa News: यूपी की संगमनगरी में एक मदरसे से भड़काऊ आपत्तिजनक किताबें मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि ये वही मदरसा है जहां हाल ही में नकली नोटों की फैक्ट्री भी पकड़ी गई थी. सवाल है क्या मदरसे के बच्चों में सांप्रदायिक हिंसा के बीज बोए जा रहे थे? साथ ही सवाल ये भी है कि इसके तार आखिर कहां तक जुड़े हैं? मदरसे को लेकर इस खुलासे को जानकर लोग दंग रह गए.

Advertisment

बच्चों का किया जा रहा था ब्रेनवॉश

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के जामिया हबीबिया मदरसा को लेकर अब एक और चौंकाने वाला बड़ा खुलासा हुआ है, जिसके मुताबिक यहां सिर्फ नकली नोट ही नहीं बनाए जा रहे थे बल्कि यहां बच्चों का ब्रेनवॉश भी कराया जा रहा था, क्योंकि इस मदरसे के गिरफ्तार प्रिंसिपल मौलवी मोहम्मद तफसीरूल आरीफीन के पास से ऐसी किताबें मिली हैं जिनसे समाज में नफरत के बीज बोए जा रहे थे.

मदरसे में नफरती किताबें बरामद

मदरसे से बरामद किताब में RSS को लेकर कई आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. साथ ही भड़काऊ और नफरती बातों से जुड़ा साहित्य भी बरामद हुआ है. पूछताछ में मदरसे के क्लर्क ने बताया कि अरेस्ट किए गए तफसीरूल आरीफीन के कमरे में किसी के जाने की सख्त मनाही थी. 

ये भी पढ़ें: Big Scam: 2200 करोड़ के स्कैम से हिल गया देश! जानें- कौन है 22 साल का स्कैमर?

मदरसे में छापे जा रहे थे फेक नोट

आप जानकर चौंक जाएंगे कि मदरसे के अंदर खूफिया कमरे में 100-100 रुपये के नकली भारतीय नोट छापे जा रहे थे. हाल ही में नकली नोटों की फैक्ट्री और इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने इस मदरसे के प्रिंसिपल समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें: Tripura Peace Deal: क्या हैं NLFT और ATTF, जिन्होंने शांति समझौते पर किए साइन, रंग लगाई शाह की रणनीति

मदरसे को लेकर उठे ये सवाल

Advertisment

मदरसे में देश विरोधी गतिविधियों का पता चलने के बाद जब जांच आगे बढ़ी तो अब भड़काऊ आपत्तिजनक साहित्य मिलने से सवाल उठ रहे हैं कि हेट स्टडी का जाली नोट फैक्ट्री से क्या है कनेक्शन? दीनी तालीम के नाम पर चल रहे मदरसे में दी जा रही थी नफरत की क्लास? क्या बच्चों का ब्रेनवॉश कर उन्हें आतंक का मोहरा बनाने की थी साजिश? क्या आपत्तिजनक सामग्रियों का है कोई आतंकी कनेक्शन?

ये भी पढ़ें: Altitude Sickness: क्या है एल्टिट्यूड सिकनेस, जिसने ली नोएडा के युवक की जान, जानिए कितनी खतरनाक ये बीमारी?

आरोपियों की खंगाली जा रही बैंक डिटेल

मदरसे में चल रही आपराधिक गतिविधि में क्या विदेशी फंडिंग का है हाथ? इस बात का पता लगाने के लिए आरोपियों के बैंक एकाउंट्स की डिटेल भी खंगाली जा रही है. संगमनगरी के जामिया हबीबिया मदरसे के अकाउंटेंट के कमरे से बरामद की गई एक लाल डायरी में भी कई राज छुपे हो सकते हैं. आगे की जांच के आधार पर आरोपियों के खिलाफ एनएसए या गैंगस्टर एक्ट लगाने की कार्रवाई भी संभव है.

ये भी पढ़ें: Nepal New Banknotes: नेपाल ने नए नोट में दिखाए ये भारतीय इलाके, क्या फिर बढ़ेगा दोनों देशों में सीमा विवाद?

fake currency crime up news Fake currency racket fake currency gang UP News Latest UP News in Hindi up news in hindi madrasa news
Advertisment
Advertisment