Advertisment

UP: 'हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर क्यों सबके मुंह सिले हुए हैं'...अयोध्या में विपक्ष पर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ जो अनर्थ हो रहा है उसपर इन सबके मुंह क्यों सिले हुए हैं? विपक्ष सिर्फ अपना वोट बैंक देखता है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
yogi adityanath on bangladesh minorities

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या के मिल्कीपुर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का जिक्र किया और जमकर विपक्ष पर बरसे. सीएम योगी ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ जो अनर्थ हो रहा है उसपर इन सबके मुंह क्यों सिले हुए हैं? विपक्ष सिर्फ अपना वोट बैंक देखता है, इसलिए कोई भी हिंदुओं के लिए आगे नहीं आ रहा है. 

Advertisment

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारा इन राक्षसी प्रवृत्तियों को मजबूत होने से रोकने के लिए एकजुट होना जरूरी है. क्योंकि मानवता की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है. उन्होंने भगवान श्रीराम का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर अयोध्या नरेश चाहते तो यहां राज करते लेकिन उन्होंने भी अपने पिता का वचन निभाते हुए वनवास भोगा और राक्षसों का वध किया.

श्रीराम दरबार में की मूर्ती की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से  महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या पहुंचे. यहां से अयोध्या विद्यापीठ कॉलेज की तरफ निकल गए. इसके बाद मिल्कीपुर में जनसभा की जहां भारी संख्या में लोग पहुंचे और फिर सीएम ने यहां श्रीराम दरबार की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Rape Case: अयोध्या रेप केस में बड़ी कार्रवाई, जल्द चलेगा CM योगी का बुलडोजर!

फॉर्मेसी कॉलेज में भी किया जनसभा को संबोधित

बाद में सीएम योगी ने मधुसूदनाचार्य जी महाराज और स्वामी माधवाचार्य जी महाराज की मूर्तियों का अनावरण कर करम डांडा फॉर्मेसी कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से 20 साल पहले किसी ने कल्पना नहीं की थी कि गांवों में पैरामेडिकल और नर्सिंग कालेज खुलेंगे. आज संतों के आशीर्वाद से यह सब मुमकिन हुआ है. मैं मधुसूदनाचार्य जी महाराज और स्वामी माधवाचार्य जी महाराज को नमन करता हूं. 

10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. मैदान में समाजवादी पार्टी और बीजेपी में आमने-सामने हैं. दोनों ही पार्टियां ने अपनी कमर भी कस ली है. इसी क्रम में अयोध्या की मिल्कीपुर, अंबेडकर नगर की कटेहरी सीट का जिम्मा सीएम योगी ने उठा रखा है. वहीं दूसरी ओर प्रयागराज की फूलपुर और मिर्जापुर जिले की मझवा विधानसभा सीट, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को कानपुर की सीसामऊ और मैनपुरी की करहल सीट की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर है।  

 

CM Yogi Ayodhya
Advertisment
Advertisment