Advertisment

UP Rain Alert: एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की एंट्री हुई है. प्रदेशवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
बारिश

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल चुका है. मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, प्रदेशवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है तो वहीं कुछ जिलों में हल्की बारिश की आशंका जताई गई है. प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. 26 जुलाई को कई जिलों में झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है. बता दें कि मानसून की एंट्री के बाद प्रदेश में मानसून पर ब्रेक लग गया था, लेकिन दोबारा से मानसून की एंट्री ने लोगों को राहत दी है. आईएमडी की रिपोर्ट की मानें तो यूपी के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

Advertisment

IMD ने 16 जिलों में जारी किया बारिश का अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के 16 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें प्रयागराज, बांदा, मथुरा, कौशांबी, चंदौली, मिर्जापुर, फिरोजाबाद, हाथरस, इटावा, अलीगढ़, हमीरपुर, फिरोजाबद, सोनभद्र, चित्रकूट, आगरा, जालौन, ओरैया शामिल है. इन जिलों में तेज हवा को भी लेकर चेतावनी जारी की गई है. 

यह भी पढ़ें-  Yamuna Authority के ACEO को योगी सरकार ने दी विशेष जिम्मेदारी, जानें

देशभर में बारिश ने मचाया हाहाकार

बता दें कि कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, गुजरात के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है. दोनों ही राज्यों में बाढ़ ने कहर बरपा रखा है. आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. गुजरात में बाढ़ से अब तक 61 लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आया है. अधिकारियों ने स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों को तैनात किया है. मध्य प्रदेश में आज, गोवा में 27 जुलाई तक, महाराष्ट्र में 27 जुलाई और गुजरात में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है. इन जिलों के अलावा मध्य प्रदेश, ओडिशा, गोवा और कर्नाटक में भी भारी बारिश दर्ज की जा रही है. 

UP Rain Bihar Rain UP Weather Forecast UP rain alert UP Weather News UP weather alert
Advertisment