Advertisment

UP: आरपीएफ कांस्टेबलों की हत्या का आरोपी जाहिद एनकाउंटर में ढेर, पुलिस ने एक लाख रुपये का रखा था इनाम

Ghazipur Encounter: ट्रेन से धक्का देकर आरपीएफ के दो कांस्टेबलों की हत्या करने वाले जाहिद को यूपी एसटीएफ ने गाजीपुर में हुए एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया. पुलिस ने उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Ghazipur Encounter

एनकाउंटर में मारा गया हत्यारोपी जाहिद (ANI)

Advertisment

Ghazipur Encounter: उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर से अपराधियों के लिए मौत बनी हुई है. एक दिन पहले जहां सुल्तानपुर लूटकांड के आरोपी को एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया तो आज (मंगलवार) एसटीएफ ने आरपीएफ के दो कांस्टेबलों की हत्या करने वाले जाहिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. ये मुठभेड़ गाजीपुर में हुई. जहां रेलवे सुरक्षा बल के दो कांस्टेबर जावेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या के आरोपी मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू को पुलिस ने मार गिराया.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ की नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान हत्यारोपी जाहिद को गोली लग गई. जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया. आनन-फानन में उसे अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने जाहिद पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, अब मिलेगा 18 माह का एरियर! कर्मचारियों में जश्न का माहौल

शरार तस्करों की गैंग से जुड़ा हुआ था जाहिद

Advertisment

बताया जा रहा है कि गाजीपुर एनकाउंटर में मारा गया मोहम्मद जाहिद शराब तस्करों के गैंस से जुड़ा हुआ था. उसने इसी साल 19-20 अगस्त की रात बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो कांस्टेबलों जावेद खान और प्रमोद को ट्रेन से धक्का दे दिया था. जिसमें दोनों की मौत हो गई. इस वारदात को अंजाम देने के बाद जाहिद फरार हो गया था. इसके बाद पुलिस ने उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. इस बीच सोमवार-मंलवार रात गाजीपुर के दिलदारनगर थाना इलाके में उसकी नोएडा एसटीएफ और गाजीपुर पुलिस से मुठभेड़ हो गई. जिसमें पुलिस ने उसे ढेर कर दिया.

ये भी पढ़ें: बड़ी आफत! घरों से निकलना होगा मुश्किल, स्टॉक कर लो जरूरी चीजें, रेड अलर्ट जारी

Advertisment

शराब तस्करों को रोकने पर की थी RPF जवानों की हत्या

इस मामले में यूपी एसटीएफ के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने कहा कि 19-20 अगस्त की रात आरपीएफ के दो कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस (15631) में अवैध शराब की तस्करी रोकने की कोशिश कर रहे थे. तभी शराब तस्करों ने दोनों कांस्टेबलों पर हमला कर दिया और उनकी बेरहमी से पिटाई की. उसके बाद उन्हें धक्का देकर ट्रेन से फेंक दिया. जिससे दोनों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, यात्रा को बताया सफल और सार्थक

Advertisment

बिहार का रहने वाला था जाहिद

आरपीएफ कांस्टेबलों की हत्या का आरोपी मोहम्मद जाहिद पटना के फुलवारी शरीफ का रहने वाला है. उसके ऊपर अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं. वह काफी लंबे समय से फरार चल रहा था. इस बीत एसटीएफ ने गाजीपुर के दिलदारनगर इलाके में एक मुठभेड़ में घायल होने के बाद दबोच लिया, लेकिन अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने उसके पास से एक अवैध पिस्टल .32 बोर, दो खोखा कारतूस और एक बैग अवैध देसी शराब बरामद की है.

UP encounter case UP STF UP Encounters UP News up-police UP Encounter
Advertisment
Advertisment