Advertisment

विक्रम जोशी के परिवार को 10 लाख, पत्नी को नौकरी, बच्चों को मिलेगी निशुल्क शिक्षा, CM योगी का फैसला

गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. परिवार द्वारा की गई सभी मांगों को मान लिया है. पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये नकद, पत्नी को योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
Yogi

yogi adityanath( Photo Credit : फाइल फोटो)

गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. परिवार द्वारा की गई सभी मांगों को मान लिया है. पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये नकद, पत्नी को योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी. विक्रम जोशी के तीनों बच्चों को अच्छे स्कूल में निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी. जिला अधिकारी ने इन सभी मांगों को मान लिया है. सीएम योगी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए फैसला लिया है. सीएम योगी के आदेश पर जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. वहीं इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि लोगों से वादा किया था राम राज देने का, लेकिन दिया गुंडाराज. अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या कर दी गयी. शोकग्रस्त परिवार को मेरी सांत्वना.

Advertisment

यह भी पढ़ें- जब सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा ने खुद बताई आपबीती, Video हुआ वायरल

जिला अधिकारी ने सारी मांगें मान ली

वहीं विक्रम जोशी की मौत के बाद परिवार और स्थानीय पत्रकारों में रोष और गुस्सा फूट गया था. परिवार ने विक्रम का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया था और बॉडी लेने से मना कर दिया था. परिवार और स्थानीय पत्रकार अस्पताल में डीएम गाजियाबाद को बुलाने की बात पर अड़े हुये थे. मृतक पत्रकार के बच्चों की आगे तक की पढ़ाई का खर्चा प्रशासन से वहन करने और एक बड़ी मुआवजा राशि पत्रकार के परिजनों को देने की मांग कर रहे थे. भारी पुलिस बल और सिटी मजिस्ट्रेट, एसपी सिटी भी मौके पर मौजूद थे. परिवार डीएम को मौके पर बुलाने और उनकी मांगे मानने की मांग रखी थी. परिवार के अनुसार पुलिस की गलतियों की सजा विक्रम को मिली है. 

यह भी पढ़ें- हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे स्पीकर, बोले- काम में दखल ना दे कोर्ट

धरने पर बैठे पत्रकार

बता दें कि गाजियाबाद (Ghaziabad) में पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत हो गई है. पत्रकार को कुछ हमलावरों ने उनके घर के पास गोली मार दी थी, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. स्थानीय अखबार में काम करने वाले पत्रकार ने अपनी भांजी के साथ कुछ लड़कों द्वारा छेड़छाड़ के मामले में कार्रवाई के लिए 16 जुलाई को विजय नगर पुलिस चौकी में पुलिस में तहरीर दी थी. इसके बाद यह हमला हुआ. शिकायत करने से नाराज बदमाशों ने पत्रकार को सोमवार रात को उसकी बेटियों के सामने ही गोली मार दी. हालांकि इस बाबत अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें- विकास दुबे एनकाउंटर: यूपी सरकार के हलफनामे पर आज आएगा SC का फैसला

अपनी दो बेटियों के साथ बाइक से विजय नगर स्थित घर लौट रहे थे

जानकारी के अनुसार, सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे पत्रकार विक्रम जोशी अपनी दो बेटियों के साथ बाइक से विजय नगर स्थित घर लौट रहे थे, रास्ते में आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया. जिनमें से एक आरोपी ने पत्रकार के सिर में गोली मार दी और मौके से भाग गए. नाजुक हालत में जोशी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि प्राथमिकी में नामजद दो व्यक्तियों समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि स्थानीय पुलिस चौकी के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है.

Advertisment

Yogi Adityanath Journalist Vikram joshi ghaziabad
Advertisment
Advertisment