Advertisment

यूपी: सोनभद्र में तूफान से तबाही, 10 लोग घायल, कई घर गिरे

इस चक्रवाती तूफान से पेढ गांव में बने 765 केवी पॉवर के ट्रांसमिशन लाइन का टॉवर ध्वस्त हो गया है, जिससे उन्नाव जिले की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
demo photo

सोनभद्र में तूफान से तबाही, 10 लोग घायल, कई घर गिरे( Photo Credit : IANS)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र जिले की घोरावल तहसील क्षेत्र के कई गांवों में बुधवार रात आए तूफान (Storm) ने तबाही मचा दी है. तूफान के दौरान गिरते पेड़ों की चपेट में आकर कम से कम 10 ग्रामीण घायल हो गए और दर्जनों घर जमींदोज हो गए. घोरावल तहसील के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) प्रकाशचंद्र ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय लेखपालों को मौके पर भेज कर नुकसान का आकलन करवाया जा रहा है, इसके बाद सरकारी मदद से इसकी भरपाई की जाएगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: सीबीआई जांच से पहले ही शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड की फाइलें चोरी 

उपजिलाधिकारी (एसडीएम) प्रकाशचंद्र ने गुरुवार को बताया, 'बुधवार की रात आए चक्रवाती तूफान से सैकड़ों पेड़ गिर गए हैं और कई घर जमींदोज हो गए हैं. इस चक्रवाती तूफान में सबसे ज्यादा बेलाही, सतौहा, पेढ, करमदा, तिलौली, इमलीपुर, नकबई आदि कई गांवों में ग्रामीणों के घर गिर गए हैं और उनमें दबकर कम से कम 10 ग्रामीण घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.'

यह भी पढ़ें: फर्जी दस्तावेज के आधार पर भर्ती में 2 पूर्व कुलपतियों सहित 5 पर मामला दर्ज 

Advertisment

वहीं, बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता एस.के. मौर्या ने बताया कि इस चक्रवाती तूफान से पेढ गांव में बने 765 केवी पॉवर के ट्रांसमिशन लाइन का टॉवर ध्वस्त हो गया है, जिससे उन्नाव जिले की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है और लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान है.

Source : IANS

Sonbhadra Uttar Pradesh up news in hindi Today hindi News
Advertisment
Advertisment