Advertisment

UP News: पीएम आवास योजना की किस्त लेकर प्रेमी संग भागी 11 महिलाएं, अब क्या करें बेचारा पति!

यूपी के महराजगंज से 11 विवाहित महिलाएं अपने-अपने पति को छोड़कर पीएम आवास योजना के तहत मिलने वाली पहली किस्त को लेकर प्रेमी संग फरार हो गईं. मामला तब सामने आया, जब पतियों ने इसकी शिकायत थाने पहुंचक की और साथ ही दूसरी किस्त पर रोक लगाने की मांग की.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
woman flee

पीएम आवास योजना की किस्त लेकर प्रेमी संग भागी 11 महिलाएं,( Photo Credit : प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के महराजगंज से अजीबोगरीब खबर सामने आई है, जहां 11 पत्नियां अपने पति को छोड़कर ब्वॉयफ्रेंड के साथ फरार हो गईं. यह मामला तब सामने आया, जब अपनी-अपनी शिकायत लेकर सभी महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे. दरअसल, जैसे ही प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त आई, पैसे लेकर सभी 11 महिलाएं अपने प्रेमी के साथ घर छोड़कर भाग गईं. अब सभी 11 महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचकर मदद की गुहार लगा रहे हैं और साथ ही दूसरी किस्त पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं. जैसे ही पुलिस को इसकी शिकायत मिली, वह भी हैरान रह गए. फिलहाल पुलिस शिकायत दर्ज करते हुए मामले की जांच में जुट चुकी है. बता दें कि पीएम आवास योजना के तहत किस्तों में 2.5 लाख रुपये की राशि दी जाती है.

Advertisment

पीएम आवास योजना की पहली किस्त लेकर पत्नी फरार

आपको बता दें कि यह पूरी घटना महराजगंज जिले के निचलौक ब्लॉक की बताई जा रही है. इस ब्लॉक के अंदर आने वाले 9 गांवों से 11 विवाहित महिलाएं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाली पहली किस्त को लेकर प्रेमी के साथ फरार हो चुकी हैं. वहीं, पतियों ने शिकायत दर्ज कर दूसरी किस्त पर रोक लगाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- बाढ़ से निपटने के लिए CM योगी ने दिए सख्त निर्देश, ग्रामीणों को नहीं होगी परेशानी

पति के सामने खड़ी हुई समस्या

पीएम आवास योजना की पहली किस्त यानी 50 हजार रुपये लेकर भाग जाने से पतियों के सामने परेशानी खड़ी हो चुकी है. वहीं, योजना के नियमानुसार अगर पहली किस्त मिलने के बाद पैसों का इस्तेमाल घर बनाने की जगह कहीं ओर की जाती है तो प्रशासन द्वारा पैसे वसूलने का अधिकार है. जिसकी वजह से पतियों को पैसे चुकाने पड़ेंगे. 

क्या है पीएम आवास योजना?

आपको बता दें कि पीएम आवास योजना के तहत गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को पक्का मकान बनाने के लिए 2.5 लाख रुपये की सब्सिडी दी जाती है. योजना के तहत आय के अनुसार लोन पर सब्सिडी दी जाती है.

HIGHLIGHTS

  • पीएम आवास योजना की किस्त लेकर भागी महिलाएं
  • प्रेमियों के साथ भागी 11 विवाहित महिलाएं
  • पतियों ने की दूसरी किस्त पर रोक लगाने की मांग
Advertisment

Source : News Nation Bureau

first installment of PM Awas Yojana Wife absconded with lovers Hindi News News in Hindi trending news UP News Pradhan Mantri Awas Yojana uttar-pradesh-news
Advertisment
Advertisment