Advertisment

जान पर भारी पड़ी आसमानी आफत! उत्तर प्रदेश में 16 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में सितबंर में हो रही बारिश ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
जान पर भारी पड़ी आसमानी आफत! उत्तर प्रदेश में 16 लोगों की मौत

फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में सितबंर में हो रही बारिश ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारी बारिश के कारण पूरा उत्तर प्रदेश बेहाल हो चुका है. इससे लोगों की जान भी मुसीबत में फंस गई है. रात 9 बजे राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश, बिजली और बाढ़ के कारण 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः चिन्मयानंद को बचाने के लिए हो रहा सत्ता का दुरुपयोग, छात्रा से मिलने के बाद बोलीं वृंदा करात

यूपी रिलीफ कमिश्नर जीएस प्रियदर्शी ने बताया कि गुरुवार रात 9 बजे तक राज्य में बारिश, बिजली और बाढ़ के कारण 16 लोग मर चुके हैं. उन्होंने कहा कि हम किसी भी घटना को पूरा करने के लिए सतर्क और पूरी तरह से तैयार हैं. जीएस प्रियदर्शी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजा देने का आदेश दिया है. मृतकों के शोक संतप्त परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

कानपुर के जूही थाना क्षेत्र में जलभराव के पानी में डूबने से एक अधेड़ की मौत हो गई. लगातार हो रही बारिश के चलते जूही ढाल में पानी गया था. रात में ढाल पार करते समय साइकिल सवार उसमें डूब गया. अधेड़ व्यक्ति का शव सुबह जलभराव में तैरता हुआ है. वहीं प्रयागराज के मऊआइमा इलाके के सिसवा मदारी गांव में देर रात से लगातार हो रही बारिश के चलते मकान गिर गया. मकान गिरने से पास के छप्पर में सो रहे 2 लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई. पुलिस और गांव के लोगों की मदद से मौके पर राहत और बचाव का काम चलाया गया. 

Advertisment

यह भी पढ़ेंः योगी के मंत्री को चाहिए पत्नी से तलाक! लगाई कोर्ट में अर्जी

इसके अलावा चंदौली जिले भी बारिश के कार कच्चा मकान गिर गया. इस हादसे में मां और दो बेटों की मौत हो गई. घटना अलीनगर थाना क्षेत्र के बरहुली गांव में हुई. बच्चों ने ग्राम प्रधान पर पीएम आवास न देने का आरोप लगाया है. वहीं SDM ने मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. उधर, फतेहपुर जिले के हुसेनगंज थाना क्षेत्र के पतारी गांव में भी लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से कच्चा मकान ढह गया. हादसे के दौरान घर में सो रहे 2 बच्चों सहित एक बुजुर्ग मलबे में दब गया. ग्रामीणों ने मलबा हटाकर तीनों को बाहर निकाला. जिसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

Source : डालचंद

lightning heavy in UP Uttar Pradesh FLOOD IN up
Advertisment
Advertisment