Advertisment

वाराणसी: काशी विश्वनाथ धाम में गिरी जर्जर इमारत, 2 की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक बड़ा हादसा हो गया. मंगलवार को निर्माणधीन काशी धाम में दो मंजिला इमारत गिर गया. इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबिक कई घायल बताए जा रहे हैं.  

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
वाराणसी: काशी विश्वनाथ धाम में गिरी जर्जर इमारत,

वाराणसी: काशी विश्वनाथ धाम में गिरी जर्जर इमारत,( Photo Credit : फोटो- गूगल)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक बड़ा हादसा हो गया. मंगलवार को निर्माणधीन काशी धाम में दो मंजिला इमारत गिर गया. इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबिक कई घायल बताए जा रहे हैं.  सभी घायलों को शिवप्रसाद गुप्त मंडली चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन पहुंच गए हैं. वहीं  एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मलबा हटाने में जुटी हुई है. जानकारी के मुताबिक, विश्वनाथ कॉरिडोर में काम करने वाले ये मजदूर जर्जर मकान में अस्थायी तरीके से रहते थे. मंगलवार तड़के मकान अचानक भरभरा कर गया, जिसके मलबे में सभी मजदूर दब गए.

Advertisment

अधिकारियों ने बताया कि कॉरिडोर के निर्माण में पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले मजदूर काम कर रहे थे, यह सभी पास के एक भवन में रह रहे थे, सुबह जर्जर भवन भर-भराकर गिर गया, अभी दो लोगों की मौत हुई है.

और पढ़ें: भारत में मिला स्ट्रेन कहलाएगा 'डेल्टा', WHO ने कोविड वैरिएंट्स को दिए नाम

बता दें कि ठाणे के उल्हासनगर में शुक्रवार देर रात एक छह मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल के स्लैब के गिरने से दो परिवारों की तीन महिलाओं समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. शहर के नेहरू चौक इलाके में 26 साल पुरानी साईं शक्ति बिल्डिंग में 29 फ्लैट हैं और यह एक पखवाड़े से भी कम समय में इस तरह की दूसरी घटना है.

Advertisment

रात करीब 9 बजे स्थानीय लोगों ने कहा कि अचानक कुछ गड़गड़ाहट की आवाजें, कंपन और फिर इमारत के रहने वाले कमरे से बड़े पैमाने पर स्लैब अचानक नीचे गिर गए. उल्हासनगर फायर ब्रिगेड, ठाणे फायर ब्रिगेड और ठाणे आपदा बचाव बल, पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ितों के शवों को आज तड़के मलबे से बरामद किया.

यूपी वाराणसी इमारत गिरी UP Varanasi Building Collapse वाराणसी varanasi Building collapses
Advertisment
Advertisment