Advertisment

एक झटके में बेरोजगार हुए 25000 होमगार्ड, सरकार ने सेवा समाप्त की

एक झटके में 25 हजार होमगार्ड (25 Thousand Home Guards) बेरोजगार हो गए हैं. योगी सरकार (Yogi Government) ने बजट का हवाला देते हुए इनकी ड्यूटी समाप्त करने का फैसला लिया.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
होमगार्ड घोटाला से जुड़ी बड़ी खबर, प्लाटून कमांडर ने ही लगाई थी दस्तावेजों में आग

प्रतीकात्मक फोटो।( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने होमगार्डों (Home Guards) की सेवाएं न लेने का फैसला लिया है. पुलिस विभाग ने 25 हजार होमगार्डों की ड्यूटी खत्म कर दी है. पुलिस विभाग के कर्मचारियों के बराबर वेतन किए जाने के बाद बजट पर बढ़े भार के कारण होमगार्डों की छटनी की गई है. पुलिस विभाग में कार्यरत 25 हजार होमगार्डों की सेवा पूरी तरह समाप्त कर दी गई है. वहीं बाकी विभागों से भी होमगार्डों की छटनी हो सकती है. एडीजी बीपी जोगदंड के आदेश के बाद 25 हजार होमगार्डों की सेवाएं समाप्त करने का फैसला लिया गया. प्रयागराज पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज प्रचार शुरु करेंगे CM योगी आदित्यनाथ

एक झटके में 25 हजार होमगार्ड (25 Thousand Home Guards) बेरोजगार हो गए हैं. योगी सरकार (Yogi Government) ने बजट का हवाला देते हुए इनकी ड्यूटी समाप्त करने का फैसला लिया. पुलिस विभाग के कर्मियों के बराबर वेतन करने के बाद पुलिस विभाग का बजट डगमगा गया. जिसके बाद इस बैलेंस को बराबर करने के लिए 25 हजार होमगार्डों की छटनी की गई है.

Advertisment

कानून व्यवस्था में ड्यूटी करने वाले होमगार्डों की संख्या में भी 32 फीसदी कटौती करने का निर्णय लिया गया है. हाल ही में कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा था कि होमगार्ड विभाग के लिए आवंटित बजट को वर्तमान में नहीं बढ़ाया जा सकता. लेकिन भविष्य में इसे बढ़ाने के लिए कदम उठाए जाएंगे.

HIGHLIGHTS

  • बजट न होने के कारण सेवा समाप्त की गई
  • 25 हजार होमगार्डों की सेवा हुई समाप्त
  • अन्य विभागों में भी की जा सकती है कटौती
Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

uttar-pradesh-news home guard Uttar Pradesh police
Advertisment
Advertisment