Advertisment

बस्ती जा रही श्रमिक एक्सप्रेस में सीतापुर के 29 साल युवक की मौत, शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

भावनगर से बस्ती जा रही श्रमिक एक्सप्रेस में 29 साल के एक युवक की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
train

युवक की मौत( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

भावनगर से बस्ती जा रही श्रमिक एक्सप्रेस में 29 साल के एक युवक की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. भावनगर से ट्रेन खुली थी और ट्रेन शनिवार को लखनऊ पहुंची थी. लखनऊ पहुंचने पर युवक की मौत हो गई. युवक सीतापुर के रहनेवाला था. इस युवक के लिए यह मौत का सफर हो गया. कोरोना से डर के चलते श्रमिक युवक अपने घर जा रहा था, लेकिन घर पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई. मजदूरों में काफी निराशा है. बहुत सारे मजदूर लॉकडाउन के चलते फंस गए हैं. वे लोग अपने घर जाना चाहते हैं. साथ ही काफी संख्या में मजदूर पैदल जाने को मजबूर है. लेकिन सरकार भी काफी संख्या में ट्रेन दूसरे राज्य भेज रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- विदेशों से लौट रहे भारतीयों के क्वरंटाइन के लिए गौतमबुद्ध नगर में 34 होटल को किया अधिग्रहित 

बड़ौदा से 1391 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रयागराज पहुंची

बाहरी राज्यों से उत्तर प्रदेश के कामगारों को लाने का सिलसिला जारी है. बड़ौदा से 1391 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) प्रयागराज पहुंची है. प्रयागराज जंक्शन स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) से यात्रियों को उतारा गया है. आश्रय स्थल में यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कराई गई है. यात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें घर भेजा जा रहा है. यात्रियों को भेजने के लिए यूपी परिवहन निगम की बसों की व्यवस्था की गई है. कामगारों को जिला प्रशासन भोजन और पानी मुहैया करा रहा है. नोडल अधिकारी सैमुअल पाल एन ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया है. प्रशासन की व्यवस्थाओं से नोडल अधिकारी संतुष्ट नजर आए.

Advertisment

यह भी पढ़ें- लास्ट जून में आ सकता है UP बोर्ड रिजल्ट, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का बड़ा बयान

20 लाख प्रवासी श्रमिकों की चुनौती को अवसर में बदलने में योगी सरकार जुटी

वहीं 20 लाख प्रवासी श्रमिकों की चुनौती को अवसर में बदलने में योगी सरकार जुटी. श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के साथ ही लेबर रिफार्म कानून के जरिए गांवों व कस्बों में ही नौकरियां देने की योजना बनाई. सीएम योगी आज इसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर टीम–11 के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में बाहर से आ रहे 20 लाख प्रवासी श्रमिकों का क्वारंटीन सेंटरों में ही तेजी से स्किलिंग डाटा तैयार करने के निर्देश दिए हैं. अब तक 8 लाख प्रवासी श्रमिक यूपी पहुंच चुके हैं. पिछले तीन दिनों में 80 ट्रेनों से यूपी पहुंच चुके हैं. करीब सवा लाख प्रवासी श्रमिक योगी सरकार ने सबसे पहले श्रमिकों कामगारों को लाना शुरू किया था और अब तक सबसे ज्यादा लोगों को सुरक्षित ला चुकी है.

Advertisment

death Train Shramik Express Basti
Advertisment
Advertisment