Advertisment

उत्तर प्रदेश में मालगाड़ी के 3 डब्बे पटरी से उतरे, घंटों रुकी रहीं ट्रेनें, यात्री परेशान

कोरोना संकट में सीमित ट्रेनों के संचालन के बाद भी शनिवार को फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन के आउटर पर मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से उतर गए.

Advertisment
author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

कोरोना संकट में सीमित ट्रेनों के संचालन के बाद भी शनिवार को फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन के आउटर पर मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से उतर गए. इस कारण रेल यातायात कई घंटे बाधित रहा. दिल्ली-हावड़ा रूट पर हुए इस हादसे से कानपुर से दिल्ली जाने-आने वालीं करीब एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुईं. उत्तर-मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिली है. ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे मेनलाइन ब्लॉक हो गई. गिरे डिब्बों को पटरी से हटाने के बाद रेल यातायात बहाल किया गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बिहार में कोरोना वायरस के अब 6289 मरीज, अब तक 3686 ठीक हुए

जोधपुर-हाबड़ा एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस व बिहार संपर्क क्रांति समेत कई ट्रेनें घंटों रुकी रही

शिकोहाबाद से फिरोजाबाद आ रही मालगाड़ी के तीन वैगन शिकोहाबाद के निकट तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. शनिवार शाम हुए इस हादसे के बाद हावड़ा-दिल्ली रेलवे रूट पर दोनों तरफ से ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया. इस कारण जोधपुर-हाबड़ा एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस व बिहार संपर्क क्रांति समेत कई ट्रेनें घंटों रुकी रही. रेल अधिकारी मौके पर पहुंचकर क्रेन से वैगन को किनारे करवाया. इसके बाद रेल यातायात सुचारु हो पाया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- इस बार बारिश में पटना को डूबने से बचाने नालों की उड़ाही का काम तेज, CM ने अधिकारियों को दिए यह निर्देश

कानपुर से भी एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया

स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार, शिकोहाबाद से फिरोजाबाद की तरफ जा रही मालगाड़ी जब आउटर से स्टेशन की तरफ बेहद धीमी गति से शिफ्ट हो रही थी, तभी तीन वैगन पटरी से उतर गए. जानकारी मिलने पर ओएचई लाइन से सेक्शन पर सप्लाई काट दी गई. इस कारण ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गईं. अफसरों के मौके पर पहुंचने के बाद राहत कार्य शुरू हुआ. कानपुर से भी एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया.

Advertisment

corona Train Railway Station Passenger
Advertisment
Advertisment