Advertisment

4 साल का बच्चा स्कूल में ही रह गया बंद, शिक्षक की बड़ी लापरवाही आई सामने

यूपी के प्रयागराज के एक स्कूल में चार साल का बच्चा स्कूल में ही बंद रह गया. जब बंद स्कूल से बच्चे की रोने की आवाज आई तो सभी लोग हैरान रह गई. इसके पीछे शिक्षक की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
up school kid

4 साल का बच्चा स्कूल में ही रह गया बंद( Photo Credit : Social Media)

यूपी के प्रयागराज के एक स्कूल में शिक्षक की लापरवाही की वजह से बच्चा कमरे में ही बंद रह गया. जब बंद स्कूल से बच्चे के रोने की आवाज आई, तो सभी लोग हौरान रह गए. बाद में पता चला कि जल्दबाजी में सभी शिक्षक स्कूल में ताला लगाकर चले गए और एक कक्षा में बच्चा रह गया. जिसके बाद जब ग्रामीणों ने स्कूल के कमरे से बच्चे की रोने की आवाज आई तो ग्रामीणों ने बंद कमरे के अंदर देखा. उन्हें एक बच्चा रोता हुआ नजर आया. जिसके बाद वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, डिजिटल अटेंडेंस के खिलाफ विरोध करने के लिए सभी शिक्षकों को प्रयागराज में जिलाधिकारी कार्यालय जाना था. जिसकी वजह से छात्रों को आधे घंटे पहले ही स्कूल से छुट्टी दे दी गई और स्टाफ बाहर से ताला लगाकर चला गया. घटना के बाद प्राचार्य जूली कुमारी को निलंबित कर दिया गया है. यह घटना प्रयागराज के यमुनापार इलाके मेजा के एक प्राइमरी स्कूल की है. 

Advertisment

शिक्षक की लापरवाही से 4 साल का बच्चा हुआ स्कूल में बंद

बता दें कि लोहार गांव की छात्रा शिवानी इसी स्कूल में पढ़ती है और उसका छोटा भाई शिवांश इसी परिसर में आंगनवाड़ी का छात्र है. अपनी क्लास खत्म होने के बाद शिवांश अपनी बहन की कक्षा में गया और एक कोने में सो गया. जब स्कूल में छुट्टी हुई तो शिवानी अपने भाई को भूल गई और घर चली गई. जब शिवानी घर पहुंची तो उसके परिवार ने शिवांश के बारे में पूछा. तब उसे याद आया कि वह स्कूल में ही सोता रह गया. उन्होंने शिवांश की तलाश की तो वह गायब था. इसके बाद परिजन शिवानी को लेकर स्कूल गए तो वहां ताला लगा हुआ था. शिक्षक विरोध प्रदर्शन के लिए निकल चुके थे. कुछ हंगामे के बाद आखिरकार एक शिक्षक पहुंचे, उन्होंने गेट खोला और बच्चे को बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें- सामूहिक धर्म परिवर्तन पर मचे बवाल पर मौलाना तौकीर रजा ने दी सफाई, अलर्ट मोड पर पुलिस प्रशासन

Advertisment

समय से पहले स्कूल में कर दी गई थी छुट्टी

घटना की सूचना मिलने के बाद प्राथमिक शिक्षा पदाधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने दोनों शिक्षकों पर कार्रवाई की. बीएसए प्रवीण कुमार के मुताबिक, छात्रों के लिए स्कूल बंद होने का समय दोपहर 2:00 बजे है, जबकि शिक्षकों को 2:30 बजे स्कूल जाना होता है. हालांकि शिक्षकों ने दो बजे से पहले ही स्कूल बंद कर दिया. शिक्षक की गलती की वजह से बच्चा स्कूल में बंद हो गया. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रयागराज में शिक्षक की बड़ी लापरवाही आई सामने
  • 4 साल का बच्चा स्कूल में ही रह गया बंद
  • फिर ग्रामीणों ने ऐसे बचाई बच्चे की जान

Source : News Nation Bureau

prayagraj school boy locked prayagraj news 4 year old boy locked in school Viral Video UP News digital attendance in up
Advertisment
Advertisment