Advertisment

सीवर टैंक की जहरीली गैस के रिसाव से 5 लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थानाक्षेत्र में शुक्रवार को पुराने सीवर टैंक के पुनर्निर्माण के समय जहरीली गैस का रिसाव हुआ. जिसकी चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
सीवर टैंक की जहरीली गैस के रिसाव से 5 लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

सीवर टैंक की जहरीली गैस के रिसाव से 5 लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थानाक्षेत्र में शुक्रवार को पुराने सीवर टैंक के पुनर्निर्माण के समय जहरीली गैस का रिसाव हुआ. जिसकी चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा अन्य एक व्यक्ति भी जहरीली गैस की चपेट में आ गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. एक साथ पांच लोगों की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. एएसपी ग्रामीण, एसडीएम कादीपुर, सीओ कादीपुर के अलावा तमाम आलाधिकारी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः सरकारी गौशाला में भूख से 4 दिन में 16 गायों की मौत! गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा

दरअसल, दोस्तपुर थाना क्षेत्र के कटघर चिराने पट्टी गांव के रहने वाले रामतीरथ निषाद ने एक साल पहले अपने खर्च से शौचालय का निर्माण कराया था. शौचालय की गैस निकालने के लिए बाहर की तरफ पाइप नहीं लगाया गया था. इसकी वजह से टैंक का पानी ऊपर तक आ गया था. बाद में पुराने सीवर टैंक के पुनर्निर्माण कराया जा रहा था. सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार ने बताया कि कटघरा पट्टी गांव निवासी रामतीरथ के पुराने सीवर टैंक के पुनर्निर्माण के समय गैस पाइप नहीं निकालने की वजह से जहरीली गैस का रिसाव हुआ.

पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार ने बताया जहरीली गैस की चपेट में आकर 6 व्यक्ति घायल हो गए. इलाज के दौरान 5 लोगों राजेश निषाद (32 साल), अशोक निषाद (40 साल), रविंद्र निषाद (25 साल), शरीफ (52 साल) और राम किशन (40 साल) की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दोस्तपुर में हो रहा है. बताया कि स्थानीय अधिकारी मौक़े पर हैं और हालात नियंत्रण में हैं. एसओ दोस्तपुर चंद्रशेखर ने बताया कि सभी मरने वालों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः 1.50 लाख का जुर्माना लेकर जिस ट्रक को छोड़ा, उसी में से बरामद हुई 40 लाख की शराब

वहीं इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने हादसे में मरे लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने इस दुर्घटना में घायल व्यक्ति के समुचित इलाज का निर्देश दिया है.

यह वीडियो देखेंः 

Advertisment

Sewer Tank Sultanpur News Uttar Pradesh Poisonous Gas Leak
Advertisment
Advertisment