Advertisment

बेटी के साथ 53 वर्षीय मां ने भी रचाई शादी, बच्चे बोले 'अब खुश हूँ'

एक सामूहिक विवाह समारोह में 53 वर्षीय मां और उनकी 27 वर्षीय बेटी ने एक साथ ब्याह रचाया। शादी करने वाली महिला का नाम बेली देवी है, जिनके पति को गुजरे हुए 25 साल हो चुके हैं. उन्होंने अपने ही पति के छोटे भाई जगदीश जिनका उम्र 55 वर्ष है, से शादी की है.

author-image
Avinash Prabhakar
New Update
12

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : File)

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक बेहद चौंका देने वाली घटना सामने आई है. गोरखपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित एक सामूहिक विवाह समारोह में 53 वर्षीय मां और उनकी 27 वर्षीय बेटी ने एक साथ ब्याह रचाया। शादी करने वाली महिला का नाम बेली देवी है, जिनके पति को गुजरे हुए 25 साल हो चुके हैं. उन्होंने अपने ही पति के छोटे भाई जगदीश जिनका उम्र 55 वर्ष है, से शादी की है. जगदीश पेशे से एक किसान हैं और अब तक उनकी शादी नहीं हुई थी.

Advertisment

बेली देवी की सबसे छोटी बेटी का नाम इंदू है. पिछले हफ्ते आयोजित किए गए विवाह समारोह में इंदू ने भी शादी रचाई. बेली देवी ने अपनी शादी की बात पर बताया, "मेरे दो बेटों और दो बेटियों की पहले ही शादी हो चुकी है इसलिए जब मेरी छोटी बेटी की शादी होनी वाली थी, तो मैंने भी अपने देवर संग शादी करने का मन बना लिया. मेरे सभी बच्चे खुश हैं."

बता दें कि बेली देवी की सबसे छोटी बेटी इंदू की शादी 29 वर्षीय राहुल से हुई है. उन्होंने अपने मां की शादी पर कहा कि मेरी मां और मेरे चाचा ने हमारा ख्याल रखा है और मैं बहुत खुश हूं कि अब ये दोनों आपस में एक-दूसरे का ख्याल रखेंगे. इस सामूहिक विवाह समारोह में जिला के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. इस समारोह में करीब 63 युगल आपस में शादी के बंधन में बंधे, जिसमें एक मुस्लिम जोड़ा भी शामिल रहा.

Source : IANS

Chief minister mass wedding scheme मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना UP Mass wedding plan
Advertisment
Advertisment