Advertisment

यूपी के मथुरा में बुखार के बाद हुुई 6 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

तीन दिनों के अंदर उत्तर प्रदेश के मथुरा में 6 बच्चों की मौत हो गई. इस घटना के बाद मथुरा में हड़कंप मच गया. मामला मथुरा के थाना फरह इलाके के कोह गांव का है. जहां एक ही गांव में पहले 6 बच्चों को बुखार आया और उसके बाद उनकी मौत हो गई.

author-image
rajneesh pandey
एडिट
New Update
6 CHILDREN DEATH IN UP

उत्तर प्रदेश में बुखार के बाद 6 बच्चों की मौत( Photo Credit : News Nation)

तीन दिनों के अंदर उत्तर प्रदेश के मथुरा में 6 बच्चों की मौत हो गई. इस घटना के बाद मथुरा में हड़कंप मच गया. साथ ही लोग काफी डरे हुए भी लग रहे हैं. मामला मथुरा के थाना फरह इलाके के कोह गांव का है. जहां एक ही गांव में पहले 6 बच्चों को बुखार आया और उसके बाद उनकी मौत हो गई. इस मामले में स्थानीय विधायक की शिकायत पर डॉक्टरों की एक टीम गांव में पहुंच गई और बच्चों का मेडिकल चेकअप भी शुरू किया. फिलहाल, गांव में अभी तीन दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार चल रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने अधिकारियों से इस संबंध में पहले भी कई बार बात की थी. लेकिन अधिकारियों ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया. जिसका परिणाम ये हुआ कि बुखार के बाद 6 बच्चों की मौत हो गई.

Advertisment

यह भी पढ़ें : मुन्नवर राना ने अब महर्षि वाल्मीकि की तालिबान से की तुलना, गुना में FIR दर्ज

मालूम हो कि गांव में वायरल फीवर से पिछले 3 दिनों में छह बच्चों की मौत होने से हड़कंप मचा हुआ है. गांव में 3 दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार हैं, जिन्हें आसपास के जनपदों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. जब मामले की जानकारी स्थानीय विधायक पूरन प्रकाश को हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग से की. विधायक की शिकायत के बाद हरकत में आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोह गांव में बच्चों का मेडिकल चेकअप किया. साथ ही गांव का सैनिटाइजेशन भी करवाया. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में बीमारी फैलने से बच्चों  की मौत हो रही है, जिससे गांव में कोहराम मच गया है. वहीं कोविड प्रभारी डॉ. भूदेव सिंह का कहना है कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि गांव में बच्चे बीमार हैं, इस पर टीम ने गांव पहुंच कर जांच और इलाज शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि अब तक 6 मौतें हुई है, जिनमें 4 बच्चे है. उनका कहना है गांव में दवाई भी वितरित की जा रही है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • तीन दिनों के अंदर उत्तर प्रदेश के मथुरा में 6 बच्चों की मौत
  • स्थानीय विधायक की शिकायत पर डॉक्टरों की एक टीम गांव में पहुंची
  • ग्रामीणों ने अधिकारियों से इस संबंध में कई बार किया था सूचित
fever 6 CHILDREN DEATH IN UP 6 CHILDREN DEATH
Advertisment
Advertisment