Advertisment

कुदरत का कहर; बारिश और आकाशीय बिजली से उत्तर प्रदेश में 6 लोग मरे

उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों में आकाशीय बिजली, बाढ़ और बारिश के कारण मरने वालों का आंकड़ा 30 के करीब पहुंच गया है.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
कुदरत का कहर; बारिश और आकाशीय बिजली से उत्तर प्रदेश में 6 लोग मरे

कुदरत का कहर; बारिश और आकाशीय बिजली से 6 लोग मरे

कुदरत का कहर लोगों की जान पर भारी पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से तबाही मची हुई है. शनिवार को भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की वजह से तीन अलग-अलग जिलों में 6 लोगों की जान चली गई है. जबकि एक दर्जन के करीब लोग घायल हो गए हैं. कुल मिलाकर पिछले तीन दिनों में आकाशीय बिजली, बाढ़ और बारिश के कारण मरने वालों का आंकड़ा 30 के करीब पहुंच गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः 150 साल पुराना पेड़ मकान पर गिरा, तीन लोगों की मौत, दो घायल

मिर्जापुर के कोतवाली के घंटा घर इलाके में भारी बारिश की वजह के एक कच्चा मकान ढह गया. इस हादसे के दौरान मलवे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं ललितपुर जिले में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोग मारे गए हैं. ललितपुर के थाना जखौरा क्षेत्र के सकरवार खुर्द गांव में खेतों पर काम कर रहे 42 वर्षीय किसान और कोतवाली महरौनी अंतर्गत पठा विजयपुरा में 2 महिलाओं की आकाश बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई.

इसके अलावा जौनपुर जिले में भारी बारिश के चलते शाही ईदगाह की दीवार ढह गई. इस हादसे में 11 लोगों के घायल होने की सूचना है. सीओ सिटी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस ने देर रात रेस्क्यू कर घायलों को निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया. घटना सिटी कोतवाली के मछलीशहर इलाके में हुई.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः जमीन के मुआवजे में मिली रकम, बंटवारे को लेकर भाई को गोलियों से भूना

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक आपात बैठक कर सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 24 घंटे के भीतर बारिश से संबंधित घटनाओं में मारे गए लोगों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा प्रदान करें. उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने और आवश्यक राहत प्रदान करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का भी निर्देश दिया है.

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

lightning Heavy Rain in up flood FLOOD IN up
Advertisment
Advertisment