Advertisment

UP: 6 लोगों की हत्या से दहला यूपी का देवरिया, जमीन का छोटा सा टुकड़ा बना नरसंहार की वजह

Deoria Murder: उत्तर प्रदेश के देवरिया में जमीनी विवाद में सोमवार को छह लोगों की हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड से पूरा इलाका दहल उठा. बताया जा रहा है कि एक शख्स की हत्या से गुस्साई भीड़ ने आरोपी के घर पर हमला बोल दिया और परिवार में जो भी मिला उसे मौत के घाट उतार दिया.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Deoria murder

6 लोगों की हत्या से दहला देवरिया( Photo Credit : Social Media)

Deoria Murder: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जमीन के एक टुकड़े के पुराने विवाद में 6 लोगों की हत्या कर दी. वारदात के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. इस हत्याकांड को रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार सुबह अंजाम दिया गया. जिसमें पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत 6 लोगों की जान चली गई. जानकारी के मुताबिक, रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर के लेहड़ा टोला में जमीन विवाद में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता : PM मोदी

प्रेम यादव की हत्या से गुस्साई भीड़ ने ने आरोपी पक्ष सत्यप्रकाश दुबे के घर पर धावा बोल दिया. धारदार हथियार और असलहों से लैस भीड़ ने पति-पत्नी, दो बेटी और एक बेटे को मार डाला. इस घटना में एक बेटा गंभीर रूप से घायल भी हो गया. सूचना मिलते ही जिले के आधे दर्जन थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. हत्याकांड के बाद डीएम और एसपी समेत तमाम अधिकारी हालात को संभालने में लगे हैं.

ये है हत्याकांड की पूरी वजह

Advertisment

बता दें कि रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर ग्राम पंचायत के लेहड़ा टोले में सत्य प्रकाश दुबे अपने परिवार के साथ रहते थे. उनका गांव के ही अभयपुरा टोले के रहने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव के लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा था. ये जमीन सत्य प्रकाश दुबे के घर के पास है. सोमवार सुबह प्रेम यादव यहां पहुंचे थे. तभी दोनों के बीच कहासुनी हो गई. ये कहासुनी इतनी बढ़ गई कि धारदार हथियार से प्रेम यादव की हत्या कर दी गई. उसके बाद गुस्साए लोगों ने सत्य प्रकाश दुबे के घर पर हमला बोल दिया. उसके बाद उन्होंने घर में जो मिला उसे मारना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें: Mangalyaan-2: चांद के बाद अब मंगल पर अपना दूसरा मिशन भेजेगा इसरो, सामने आई ये जानकारी

असलहे से लैस भीड़ ने फायरिंग करते हुए धारदार हथियार से सत्य प्रकाश की हत्या कर दी. उसके बाद भीड़ घर में घुस गई और उनकी पत्नी किरण, बेटी शलोनी (18), नंदनी (10) और बेटा गांधी (15) को भी मौत के घाट उतार दिया. जबकि एक बेटा अनमोल (8) गंभीर रुप से घायल हो गया. इस घटना के बाद पूरे गांव में चीख पुकार मच गई. हत्याकांड की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. सीएम योगी ने भी इस हत्याकांड पर दुख जताया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • देवरिया में छह लोगों की नृशंस हत्या
  • जमीनी विवाद बना हत्याकांड की वजह
  • भीड़ ने बच्चों को भी उतारा मौत के घाट

Source : News Nation Bureau

Mass Murder mass murder in deoria Murder in Deoria Deoria Murder News UP News Land Dispute
Advertisment
Advertisment