Advertisment

कानपुर में भीषण गर्मी का आतंक, 60 घंटे में 60 लोगों की मौत

कानपुर में भीषण गर्मी से लोगों की मौत हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, 60 घंटे के अंदर गर्मी की वजह से 60 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जिसके कारण पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शवों का ढेर लग गया है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Kanpur Post Mortem House viral video

पोस्टमार्टम हाउस वायरल वीडियो कानपुर( Photo Credit : social media)

 देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है.  गर्मी इतनी पड़ रही है कि लोग घर से निकलना नहीं चाहते, लेकिन जिनके पास काम है वे निकलने को मजबूर हैं. इस भीषण गर्मी के बीच कई शहरों से डरावनी तस्वीरें सामने आ रही हैं. कई शहरों में बढ़ते तापमान के कारण लोगों की जान जा रही है. यूपी के कानपुर की बात करें तो यहां की स्थिति काफी दयनीय हो गई है. यहां गर्मी के कारण 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

Advertisment

300 मीटर तक फैल चुकी है दुर्गंध 

कानपुर में लोग इस कदर मर रहे हैं कि पोस्टमार्टम हाउस में शवों की लंबी कतार लगी हुई है. पोस्टमार्टम हाउस के बाहर का नजारा डरावना है. पोस्टमॉर्टम एरिया में शवों की कतार के कारण 300 मीटर के दायरे में दुर्गंध फैल गई है, जिससे अस्पताल में काम करने वाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. 

ये भी पढ़ें- ओशो से प्रभावित होकर दो युवकों ने किया सुसाइड, लिखा- 'मृत्यु ही सत्य'

पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?

मिली जानकारी के मुताबिक खबर सामने आई है कि 60 घंटे में 60 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. इस मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर के एडिशनल सीपी हरीश चंद्र ने कहा कि फिलहाल पुलिस को भीषण गर्मी में कई शव मिल रहे हैं. नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है. साथ ही मिल रहे लावारिस शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. बता दें कि कानपुर में 45 डिग्री से तापमान ऊपर जा चुका है तो वहीं हिटवेव भी लोगों के ऊपर कहर ढा रहा है. 

Source : News Nation Bureau

Kanpur Heatwave Post Mortem House Kanpur Post Mortem House kanpur
Advertisment
Advertisment