Advertisment

UP: पीलीभीत में रोजवेज बस व बोलेरो जीप की टक्कर, 9 मरे, 30 घायल

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. देर में एक बस और एक बोलेरो गाड़ी के बीच भयंकर भिड़ंत हो गई. इस टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई है.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
Pilibhit

UP: पीलीभीत में बस और बोलेरो गाड़ी में टक्कर, 7 लोगों की मौत( Photo Credit : ANI)

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. देर में एक बस और एक बोलेरो गाड़ी के बीच भयंकर भिड़ंत हो गई. इस टक्कर में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है. जबकि 30 लोग जख्मी हैं. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया है. यह घटना पीलीभीत जिले के पुराणपुर इलाके में हुई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड: आज CM को रिपोर्ट सौंप सकती है SIT, स्थानीय अधिकारियों पर कार्रवाई संभव

जानकारी के अनुसार, शनिवार तडके पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में रोडवेज बस और बोलेरो जीप के बीच जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें बस पलट गई और बोलेरो जीप के परखच्चे उड़ गए. इस भीषण हादसे में दोनों वाहनों में सवार 9 लोगों की मौत हो गई है. इस दुर्घटना में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

हादसे की जानकारी पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जयप्रकाश यादव भी घटनास्थल पर पहुंचे. पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसपी ने बताया कि यह बस लखनऊ से पीलीभीत आ रही थी और ज्यादा यात्री पीलीभीत तथा आसपास के लोग थे. सभी घायलों को पूरनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां से हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 17 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायल लोगों का समुचित उपचार कराने का भी निर्देश दिया है.

पीलीभीत Uttar Pradesh Pilibhit
Advertisment
Advertisment