Advertisment

आगरा में कोरोना के 752 नए मामले, सीएमओ मुकेश वत्स हटाए गए, आर.सी पांडे बने नए CMO

उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा के सीएमओ मुकेश वत्स और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त निदेशक ए.के.मित्तल को हटाकर उनकी जगह आर.सी. पांडे और अविनाश सिंह को नियुक्त किया है.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
Corona

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा (Agara) के सीएमओ मुकेश वत्स और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त निदेशक ए.के.मित्तल को हटाकर उनकी जगह आर.सी. पांडे और अविनाश सिंह (Avinash singh) को नियुक्त किया है. सरकार ने यह कदम ताज नगरी में कोविड-19 मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर उठाया है. खराब स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बढ़ते असंतोष और विभिन्न विभागों की लापरवाही की दैनिक रिपोटरें के चलते राज्य सरकार ने रविवार देर रात वरिष्ठ अधिकारियों, प्रमुख सचिव आलोक कुमार और आईजी पुलिस विजय कुमार को स्थिति से निपटने और उसे नियंत्रण में लाने में मदद के लिए आगरा भेजा.

Advertisment

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के संकट को लेकर भाजपा ने ममता बनर्जी पर प्रहार किया

अब तक 325 मरीज वायरस से उबर चुके हैं

जिला मजिस्ट्रेट पी.एन.सिंह के अनुसार, कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 25 थी, जबकि सोमवार सुबह तक कुल मामले 752 थे. अब तक 325 मरीज वायरस से उबर चुके हैं. शहर में अब भी 44 हॉटस्पॉट हैं. वहीं 9,000 से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है. आगरा छावनी क्षेत्रों में जहां लॉकडाउन प्रभावी ढंग से लागू किया गया था, वहां स्थिति काफी बेहतर थी. हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही को नियंत्रित करने में शिथिलता और गंभीरता की कमी के लिए पुलिस को दोषी ठहराया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- झारखंड का बर्डमैन निकालता है 40 पक्षियों की आवाज, 100 परिंदों की आवाज भी पहचान सकता है

क्वारंटीन सेंटर्स में खामियों की बात कही थी

आवश्यक सामान और मेडिकेयर की आपूर्ति में शामिल कई स्वैच्छिक समूहों के प्रतिनिधि इसे लेकर असंतुष्ट थे और सिस्टम में खामियों की ओर उन्होंने लगातार ध्यान खींचा था. उन्होंने विशेष रूप से क्वारंटीन सेंटर्स में खामियों की बात कही थी. खबरों के अनुसार करीब दर्जन भर मीडियाकर्मी भी क्वारंटीन सेंटर में रखे गए थे, जिनमें प्रवासी मजदूरों की भारी तादाद देखी गई थी, जो लगातार जिले में बाहर से आते जा रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन क्लास के दौरान छात्रों ने टीचर पर किए भद्दे कमेंट्स, भेजे अश्लील मैसेज और Porn Video

राजस्थान पुलिस के बीच हुए विवाद को सुलझाना पड़ा

राजस्थान सीमा पर कई बार वरिष्ठ अधिकारियों को उत्तर प्रदेश और राजस्थान पुलिस के बीच हुए विवाद को सुलझाना पड़ा. इस बीच, शहर के एक वरिष्ठ होम्योपैथ सिद्धार्थ मिश्रा ने राज्य सरकार से होम्योपैथिक दवाओं को एक मौका देने का आग्रह किया है. जिस तरह केरल में इसका प्रभावी असर दिखा था. मिश्रा ने कहा, "केरल सरकार ने प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए 45 लाख लोगों को होम्योपैथी दवाओं का वितरण किया था."

Advertisment

corona CMO Agara Uttar Pradesh corona family virus
Advertisment
Advertisment