Advertisment

जमीन कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ 8 नए केस दर्ज

किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आजम खान और उनके करीबियों के खिलाफ 8 और नई शिकायतें दर्ज की गई हैं.

author-image
Yogendra Mishra
New Update
जमीन कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ 8 नए केस दर्ज

आजम खान।

किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आजम खान और उनके करीबियों के खिलाफ 8 और नई शिकायतें दर्ज की गई हैं. किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में आजम खान के खिलाफ 26 मुकदमें पहले ही रजिस्टर्ड किए जा चुके हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- फूलन देवी: जिन्होंने किया गैंगरेप, उन्हें लाइन में खड़ा करके गोली मार दी

जौहर यूनिवर्सिटी बनाने के लिए जिन किसानों की जमीन पर कब्जा किया गया था. बुधवार को पुलिस ने उन सभी किसानों के बयान जज के सामने दर्ज करवाए. आज (बृहस्पतिवार) को भी किसानों का बयान दर्ज करवाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- बीजेपी मंडल अध्यक्ष ने टोल मांगने पर टोलकर्मी को पीटा, VIDEO वायरल

Advertisment

आपको बता दें कि जोहर विश्वविद्यालय बनाने के लिए किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में आजम खां को प्रशासन ने भू-माफिया घोषित कर दिया है. जमीन कब्जाने के मामले में पीड़ित किसानों में से कुछ किसान के परिजनों ने रविवार को राजभवन में राज्यपाल रामनाईक से मुलाकात की और न्याय की गुहार लगाई.

यह भी पढ़ें- विधायकों को खरीदने की मंडी बीजेपी MP में नहीं लगा पाएगी: प्रमोद तिवारी 

राज्यपाल राम नाईक ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी का अधिग्रहण किया जाए. उन्होंने इस पत्र में कहा था कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष फैसल खान विश्वविद्यालय में व्याप्त तरह-तरह की अनियमितताओं की शिकायत कर चुके हैं. आजम खान के खिलाफ पहले से जमीन कब्जाने के 26 मुकदमें दर्ज हैं.

Advertisment

ईडी का शिकंजा

मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए पैसा कहां से आया इसकी जांच भी अब होगी. ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने डीएम से इस बारे में जानकारी तलब की है. यूनिवर्सिटी को बनाने में सराकारी पैसे का इस्तेमाल और जमीनों पर कब्जे संबंधी जांच पहले से ही एसआईटी कर रही है.

यह भी पढ़ें- बीवी की गुल मंजन की आदत से परेशान पति ने कहा 'तलाक-तलाक-तलाक'

Advertisment

जौहर यूनिवर्सिटी सांसद आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है. लेकिन अब इस पर शासन और प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. शिकायतें मिलने पर शासन ने पहले SIT की जांच शुरु कराई है जो अभी भी जारी है. जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने सीडीओ की अध्यक्षता में एक टीम बनाई है.

HIGHLIGHTS

  • आजम खान पर पहले से दर्ज हैं 26 मुकदमे
  • जमीन कब्जाने के मामले में अब ईडी करेगी जांच
  • बुधवार को दर्ज कराया गया था बयान
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Azam Khan Jauhar University ed Enforcement Directorate enforcement directorate news
Advertisment
Advertisment