Advertisment

लखनऊ में तीन मंजिला मकान ढहने से 8 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल

यूपी की राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला मकान ढहने से 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 20 से ज्यादा लोग इस हादसे में घायल हो गए. जानकारी के अनुसार उस समय कांप्लेक्स में 30 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
building collapse

यूपी की राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में अचानक से तीन मंजिला मकान ढहने से 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं, इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. जानकारी के अनुसार, कांप्लेक्स में इंजन ऑयल कंपनियों, दवा दुकान समेत चार गोदाम थे. जब मकान ढहा उस समय वहां 30 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे. कई लोगों की अब भी मलबे में दबे रहने की आशंका है. सभी घायलों को लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल मृतकों की पहचान की जा रही है. यह घटना शनिवार की शाम बजे घटी. उस समय कांप्लेक्स में जितने भी गोदाम हैं, वहां मजदूर काम कर रहे हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Weather Update: मौसम को लेकर आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, बंगाल की खाड़ी में तूफान की आशंका

घटना में 8 लोगों की मौत

मिली जानकारी के अनुसार, जब यह घटना घटी तब इस भवन में निर्माण का काम चल रहा था. इस बिल्डिंग का निर्माण करीब चार साल पहले किया गया था. जैसे ही बिल्डिंग भरभराकर गिरी राहत बचाव कार्य के लिए वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए. वहीं, घटना पर गृह सचिव संजीव गुप्ता ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत गिरी है. इस घटना के बाद ही घटनास्थल पर बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, जिला प्रशासन और नगर निगम समेत पुलिस बल पहुंच गए. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कई लोगों की स्थित अभी भी गंभीर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- Mangesh Yadav Encounter मामले में क्यों छिड़ा सियासी संग्राम, आखिर क्या है सुल्तानपुर डकैती कांड का पूरा सच?

भरभराकर कर गिरी इमारत

तीन मृतकों की पहचान अरुण सोनकर, पंकज तिवारी, धीरत गुप्ता के रूप में हुई है. वहीं, दो वर्कर महिलाओं की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है. अब तक मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर नहीं निकाला गया है. घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है. साथ ही सीएम ने अधिकारियों को घायलों का उचित इलाज कराने का निर्देश दिया है. साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

 

UP News today uttar pradesh news Lucknow Building Collapse
Advertisment