Advertisment

Yogi Adityanath on Free Ration: 'भारत में मुफ्त राशन, पाक में दाने-दाने को मोहताज लोग'

Yogi Adityanath on Free Ration : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कौशांबी में थे. यहां उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी थे. केंद्रीय गृह मंत्री ने कौशांबी महोत्सव का उद्घाटन किया और कई विकास परियोजनाओं की नींव रखी. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न सिर्फ उनके साथ मौजूद रहे, बल्कि वो केंद्रीय गृह मंत्री को...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Yogi Adityanath

Yogi Adityanath( Photo Credit : File Pic/ANI)

Yogi Adityanath on Free Ration : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कौशांबी में थे. यहां उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी थे. केंद्रीय गृह मंत्री ने कौशांबी महोत्सव का उद्घाटन किया और कई विकास परियोजनाओं की नींव रखी. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न सिर्फ उनके साथ मौजूद रहे, बल्कि वो केंद्रीय गृह मंत्री को विस्तार से चीजों के बारे में बताते रहे. इस दौरान दोनों नेताओं ने आम लोगों को संबोधित भी किया. लेकिन योगी आदित्यनाथ के इस बयान की चर्चा कहीं ज्यादा हो रही है कि हिंदुस्तान में मोदी सरकार मुफ्त में लोगों का पेट भरने की योजना चला रही है, तो पड़ोसी देश पाकिस्तान में लोग दाने - दाने को मोहताज हैं.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स का किया जिक्र

योगी आदित्यनाथ जब जनता से मुखातिब हो रहे थे, तो उन्होंने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मंच पर बड़ी बात कह दी. उन्होंने बताया कि मीडिया में लगातार ये बात दिखाई जा रही है कि पाकिस्तान में लोग आटे और गेंहू की कमी से जूझ रहे हैं. लोगों को लाइन में लगकर आटा लेना पड़ रहा है. क्योंकि आटे की सप्लाई नहीं हो पा रही है. देश में गेंहू की कमी है. भारत से भी व्यापार बंद है. विदेशी मुद्रा की बेहद कमी है. सरकार बाहर से भी समय पर गेहूं नहीं खरीद पाई है. अब लाइन में लगे लोग भगदड़ मचा रहे हैं. अकेले मार्च और अप्रैल महीने में 100 से अधिक महिलाओं, बुजुर्गों की मौत आटे की लाइन में लगने के दौरान हुई भगदड़ों से हुई है.

ये भी पढ़ें : Financial Support to Poor Prisoners : केंद्र सरकार उठा रही बड़ा कदम, गरीब कैदियों को मिलेगी आजादी

मोदी सरकार हिंदुस्तान में मुफ्त दे रही राशन

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा राज्य देश में आबादी के मामले में सबसे बड़ा राज्य है. लेकिन हमारे राज्य ही नहीं, बल्कि देश की 80 करोड़ की आबादी को मुफ्त राशन का लाभ मिल रहा है. कोरोना महामारी से शुरु हुई इस योजना के तहत केंद्र सरकार मुफ्त में गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध करा रही है. हालांकि मुफ्त राशन की योजना सभी तरह के राशन कार्ड धारकों को मिल रही है. इसके साथ ही केंद्र सरकार दाल, तेल, मसालों का भी वितरण कर रही है, ताकि बच्चों महिलाओं को पोषक तत्वों की कमीं न हो.

HIGHLIGHTS

  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान
  • पाकिस्तान में दाने - दाने के मोहताज हुए लोग
  • भारत में 80 करोड़ लोगों को मिल रहा मुफ्त राशन
Yogi Adityanath citizens in Pakistan struggling for food Free Ration Scheme पाकिस्तान योगी आदित्यनाथ मुफ्त राशन pakistan free ration in india Free Ration
Advertisment
Advertisment