Advertisment

लखनऊ में बड़ा हादसा: लगातार बारिश से ढहा मकान, 3 बच्चों समेत 9 की मौत

उत्तर भारत में लगातार भारी बारिश हो रही है. इस बारिश के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. यहां लगातार बारिश के चलते दिलकुशा इलाके में एक दीवार ढह गई, जिसमें बच्चों, महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद कोहराम मच गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
wall collapses in Lucknow

wall collapses in Lucknow( Photo Credit : News Nation)

उत्तर भारत में लगातार भारी बारिश हो रही है. इस बारिश के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. यहां लगातार बारिश के चलते दिलकुशा इलाके में एक दीवार ढह गई, जिसमें बच्चों, महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद कोहराम मच गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के लिए संवेदनाएं व्यक्ति की हैं, एवं मृतकों के परिजनों के लिए 4- लाख रुपये मुआवजे की भी घोषणा की है. लखनऊ के बाहरी इलाके में स्थित दिलकुशा में हुए इस हादसे वाली जगह पर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं. हादसे में 9 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

Advertisment

हादसे में 2 लोग घायल, मृतकों में 3 नाबालिग

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा रात के समय हुआ. बारिश की वजह से निर्माणाधीन दीवर ढह गई. इस हादसे में 3 नाबालिगों की मौत हो चुकी है, जबकि मृतकों में महिलाएं एवं पुरुष भी शामिल हैं. इस हादसे में दो लोग घायल भी हुए, जिसमें से एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले में ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर (Law and Order) पीयूष मोर्डिया का भी बयान आया है. उन्होंने बताया कि ये हादसा भारी बारिश के चलते हुआ. 

ये भी पढ़ें: सहारनपुर: लेखपाल ने तहसील अधिकारियों पर लगाया शोषण का आरोप, वीडियो वायरल

Advertisment

लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बता दें कि उत्तर भारत में पिछले कुछ समय से लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश के चलते कई जगहों पर हादसों की खबर आई है. मौसम विज्ञान ने भी 15 से 17 सितंबर के बीच भारी बारिश की आशंका जताई है. लखनऊ में डीएम ने कंट्रोल रुम भी बनाया है और हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. प्रशासन ने लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • लखनऊ में दीवार ढहने से बड़ा हादसा
  • हादसे में 9 की मौत, 3 नाबालिग शामिल
  • लगातार बारिश के चलते ढही निर्माणाधीन दीवार
लखनऊ दिलकुशा कॉलोनी Heavy Rains
Advertisment
Advertisment