Advertisment

साबरमती एक्सप्रेस को डिरेल करने के मिले संकेत, जानें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा?

Sabarmati Express Derailed: साबरमती एक्सप्रेस के डिरेल होने को बड़ी साजिश करार दी जा रही है. जिसके बाद IB को इसकी जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. घटना की वजह से कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है तो वहीं कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
KANPUR TRAIN ACCIDENT

Sabarmati Express Derailed: शनिवार की सुबह वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस कानपुर-भीमसेन स्टेशन के बीच अचानक से डिरेल हो गई. ट्रेन का संतुलन बिगड़ा और 22 डिब्बे पटरी से उतर गए. वहीं, अब इस घटना को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. जिसके अनुसार यह कोई हादसा नहीं था बल्कि इसकी साजिश रची गई थी. घटना के बाद इसकी जांच की जिम्मेदारी यूपी पुलिस के साथ ही आईबी को सौंपी गई है. खुद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर दी है.

Advertisment

ट्रेन हादसे की रची गई थी साजिश

अश्विनी वैष्णव ने लिखा कि साबरमती एक्सप्रेस का इंजन किसी वस्तु से टकराने की वजह से कानपुर के पास देर रात 2 बजकर 35 मिनट पर डिरेल हो गई. इस घटना में तीव्र प्रहार के निशान देखे गए हैं. साक्ष्य सुरक्षित हैं और घटना की जांच  आईबी और यूपी पुलिस कर रही है. ट्रेन में सवार यात्रियों या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई. रेल यात्रियों के आगे की यात्रा के लिए ट्रेन की व्यवस्था की जा चुकी है. 

यह भी पढ़ें- 11 साल बाद जेल से बाहर आया आसाराम, दहशत में पीड़िता का परिवार

आपको बता दें कि घटना के बाद लोकोपायलट ने जानकारी देते हुए बताया था कि ट्रेन का इंजन किसी बोल्डर से टकराया और इसकी वजह से इंजन का कैटल गार्ड क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेन डिरेल हो गई. भारतीय रेलवे ने इस घटना को साजिश करार दिया है. 

वहीं, ट्रेन हादसे की वजह से इस रूट से होकर जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है तो वहीं कुछ ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है. अगर आप भी ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं तो एक बार इन ट्रेनों की लिस्ट जरूर देख लें.

Advertisment

इन ट्रेनों को किया गया रद्द

1. वी-झांसी-लखनऊ (01823/ 01824)

2. वी झांसी-लखनऊ जंक्शन (11109)

3. कानपुर-मानिकपुर (01802/01801)

4. कानपुर-वी झांसी (01813/01814)

5. ग्वालियर-इटावा (01887/01888)

6. ग्वालियर-भिण्ड (01889/01890)

रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर ट्रेनों में सफर करने वाले लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है. इसे लेकर कई स्पेशल ट्रेनें भी चलाई गई ङै. वहीं, ट्रेनों को रद्द करने और रूट में बदलाव होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

train route diverted news Top uttar pradesh news kanpur sabarmati express accident today uttar pradesh news UP News sabarmati express Derailed
Advertisment
Advertisment