Advertisment

UP News: रायबरेली में ट्रेन को डिरेल करने की रची गई थी साजिश! बाल-बाल बचे लोग

UP News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए बड़ा रेल हादसा होने से रोक दिया. ट्रैक पर बालू का ढेर गिरा हुआ था, जिस पर समय रहते लोको पायलट की नजर चली गई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
raibareli
Advertisment

UP News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. दरअसल, दूर से ही लोको पायलट को रेलवे ट्रैक पर बालू का ढेर दिखा, जिसके बाद उसने तुरंत ट्रेन रोक दी. यह घटना रविवार रात की बताई जा रही है. दरअसल, रेलवे ट्रैक के आस-पास सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है और इसी के चलते रेलवे ट्रैक पर बालू गिर गया. बालू की वजह से ट्रैक पूरी तरह से ढक गया. यह घटना रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन का बताया जा रहा है. घटना रात के करीब 8 बजे घटी. 

रायबरेली में टला बड़ा रेल हादसा

बता दें कि जब रायबरेली-रघुराज सिंह पैसेंजर ट्रेन का लोको पायलट आगे बढ़ा तो उसे दूर से ही रेलवे ट्रैक बालू से कवर दिखा और लोको पायलट ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाते हुए ट्रेन रोक दिया. गनीमत रही कि ट्रेन डिरेल होने से पहले ही रूक गई. इसके बाद करीब 20 मिनट तक ट्रेन ट्रैक पर रूकी रही. लोको पायलट ने इसकी जानकारी रेलवे प्रशासन को दी और फिर जल्दी से रेलवे ट्रैक को साफ कराया गया.

यह भी पढ़ें- Mahakumbh 2025: साधु-संतों ने उठाई मांग, महाकुंभ मेले में नहीं होगी मुसलमानों की एंट्री!

रेलवे ट्रैक पर था मिट्टी का ढेर

वहीं, घटना पर खीरों थाना के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पटरी पर मिट्टी गिर गई थी, जिसे अब हटवा दिया गया है. अब ट्रेनों का आवागमन शुरू हो चुका है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है कि बालू ले जाने में इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुई. घटना पर स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क बनाने का काम चल रहा है और रात में डंपर से मिट्टी की ढुलाई का काम चलता है. इसी क्रम में रविवार की रात डंपर से बालू ले जाते समय मिट्टी ट्रैक पर गिर गई.

डंपर चालक की लापरवाही या साजिश

इसके बाद डंपर चालक ने मिट्टी को ऐसे ही छोड़ दिया और वहां से भाग गया. हालांकि लोको पायलट की समझदारी से कोई बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. रेल अधिकारी ने भी लोको पायलट की समझदारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उसने दूर से ही मिट्टी का ढेर देख लिया और समय रहते ही इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. जिससे कोई रेल हादसा नहीं हुआ. मामले की छानबीन की जा रही है और जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा, उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

hindi news UP News today uttar pradesh news derail the train in Rae Bareli
Advertisment
Advertisment