Advertisment

एक प्यार ऐसा भी, पति ने लगाई फांसी, मौत की खबर सुन पत्नी ने भी दे दी जान

यूपी के गोरखपुर में एक पत्नी को जैसे ही उसके पति की मौत की खबर मिली, उसने घर की छत से कूदकर अपनी जान दे दी. 1 दिन पहले ही पति हरीश ने भी वाराणसी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
sanchit and harish

पति ने लगाई फांसी, मौत की खबर सुन पत्नी ने दे दी जान( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

बेरोजगारी से तंग आकर एक नौजवान ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. जैसे ही पत्नी को पति की मौत की खबर मिली, उसने भी घर की छत से कूदकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली. 2021 में लव मैरिज करने वाले इस कपल के बीच बेइंतहा मोहब्बत थी. दोनों स्कूल टाइम से ही एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे और कॉलेज खत्म करते ही दोनों शादी के बंधन में बंध गए. हरीश बिहार के पटना का रहने वाला था तो वहीं संचिता यूपी के गोरखपुर की रहने वाली थी. दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे और 11वीं क्लास से ही दोनों रिलेशनशिप में थे. हरीश ने एमबीए की पढ़ाई की थी. कॉलेज के बाद मुंबई के एक बैंक में उनकी नौकरी लग गई. जिसके बाद हरीश और संचिता ने शादी रचा ली.

Advertisment

पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी ने भी दे दी जान

शादी के बाद दोनों मुंबई शिफ्ट हो गए. इस बीच संचिता की तबीयत खराब रहने लगी. संचिता के पिता गोरखपुर के जानेमाने डॉक्टर हैं. बेटी की तबीयत खराब रहता देख डॉक्टर साहब उसे अपने साथ मुंबई से गोरखपुर लेकर आ गए, जहां उसका इलाज चल रहा था. संचिता की तबीयत को लेकर हरीश भी परेशान रहने लगा और अपनी जॉब छोड़कर गोरखपुर आ गया. काफी समय से हरीश अपने ससुराल में ही रह रहा था.

यह भी पढ़ें- बाढ़ से निपटने के लिए CM योगी ने दिए सख्त निर्देश, ग्रामीणों को नहीं होगी परेशानी

Advertisment

2 साल पहले रचाई थी शादी

ससुराल में रहते हुए हरीश ने कई जगह नौकरी के लिए अप्लाई किया, लेकिन उसे कहीं भी सफलता नहीं मिली. जिसकी वजह से वह परेशान रहने लगा और नशे का आदि हो गया. इस बीच शुक्रवार को हरीश ने संचिता से कहा कि वह अपने घर पटना जा रहा है और ससुराल से निकल गया. खुद संचिता ने उसे रेलवे स्टेशन छोड़ा. रात को हरीश ने संचिता को यह भी सूचना दी कि वह घर पहुंच चुका है. वहीं, घर ना जाकर हरीश वाराणसी चला गया और वहां सारनाथ के मवईया स्थित एक होम स्टे में रुक गया. 

पटना बोलकर ससुराल से निकला था हरीश

Advertisment

होम स्टे में ही हरीश ने ऑनलाइन खाना मंगवाया तो संचिता के पास भी इसका मैसेज आया. जिसके बाद संचिता ने कई बार हरीश के नंबर पर कॉल किया, लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा था. संचिता ने इसकी सूचना घरवालों को दी और फिर घरवालों ने वाराणसी में अपने किसी रिश्तेदारा को पूरी घटना के बारे में बताया. रिश्तेदार हरीश के होटल पहुंचे और जब कमरे को खुलवाया तो वह फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला. शनिवार की देर रात इसकी सूचना संचिता के पिता को दी गई. वहीं, जैसे ही संचिता को हरीश की मौत की खबर मिली, उसने भी अपने घर के तीसरे मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और यह पता करने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार घर से पटना बोलकर निकले हरीश वाराणसी में क्या कर रहे थे? फिलहाल दोनों पति-पत्नी के शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

HIGHLIGHTS

  • पटना बोलकर वाराणसी पहुंचा हरीश
  • वाराणसी में फांसी लगाकर दे दी जान
  • पति की मौत की खबर सुन पत्नी ने की आत्महत्या
Advertisment

Source : News Nation Bureau

UP News varanasi-news uttar-pradesh-news Uttar Pradesh crime news Husband and Wife committed suicide gorakhapur news sad story from Gorakhpur
Advertisment
Advertisment