Advertisment

हाथरस की घटना के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भक्तों से की बड़ी अपील, जल्द देखें VIDEO

हाथरस की घटना ने धार्मिक आयोजनों में भीड़ की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की अपील उनके अनुयायियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए की गई है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Dhirendra Krishna Shastri

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Dhirendra Krishna Shastri on Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा का सत्संग खौफनाक हादसे में तब्दील हो गया जब वहां भगदड़ मच गई. इस घटना में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है. इस दुखद घटना को ध्यान में रखते हुए बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी सतर्क हो गए हैं. उन्होंने अपने अनुयायियों से अपील की है कि उनका जन्मदिन घर पर ही मनाएं ताकि भीड़ की स्थिति को नियंत्रित किया जा सके और किसी तरह की अव्यवस्था न हो. वहीं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो जारी कर अपने अनुयायियों से निवेदन किया है कि चार जुलाई को उनका जन्मदिन घर पर ही मनाएं. उन्होंने कहा कि उनके जन्मदिन के अवसर पर आनंद उत्सव का व्यापक आयोजन किया जा रहा था, लेकिन बढ़ती भीड़ को देखकर व्यवस्थाएं डिस्टर्ब हो सकती हैं. उनके भक्तों ने एक जुलाई से ही बागेश्वर धाम आना शुरू कर दिया है, जिससे व्यवस्थाएं बिगड़ रही हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: MP सरकार का बजट 2024-25, इन चार प्रमुख वर्गों पर रहेगा विशेष ध्यान

सुरक्षा की दृष्टि से अपील

Advertisment

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने भक्तों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए अपील की है कि वे जहां हैं, वहीं रहकर उनका जन्मदिन मनाएं. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके जन्मदिन को मनाने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं, लेकिन बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करना मुश्किल हो रहा है. इसलिए, उन्होंने सभी से निवेदन किया कि वे अपने-अपने घरों में रहकर ही इस दिन को मनाएं.

घर बैठ कर हनुमान चालीसा पढ़ने का सुझाव

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने अनुयायियों से कहा कि उनके जन्मदिन पर घर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और पौधारोपण करें. उन्होंने यह भी कहा कि आगामी गुरु पूर्णिमा (21 जुलाई) को योजनाबद्ध तरीके से फिर से तैयारी की जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का स्वागत किया जा सके. इसके लिए व्यापक तैयारी की जाएगी और कम से कम 40 एकड़ की जमीन ली जाएगी ताकि किसी को कोई तकलीफ न हो.

Advertisment

गुरु पूर्णिमा के लिए विशेष तैयारी

धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि गुरु पूर्णिमा के अवसर पर भक्तों के स्वागत के लिए विशेष तैयारी की जाएगी. उन्होंने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे और आयोजनों को सुव्यवस्थित तरीके से आयोजित किया जाएगा. उन्होंने अपने अनुयायियों से अनुरोध किया कि वे उनके जन्मदिन के अवसर पर धाम न आएं, बल्कि गुरु पूर्णिमा के दिन आने की योजना बनाएं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • हाथरस की घटना के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भक्तों से की बड़ी अपील
  • बर्थडे से पहले वीडियो जारी कर भक्तों से की बड़ी अपील
  • वीडियो जारी कर घर से ही उत्सव मनाने की अपील की

Source : News Nation Bureau

hindi news Breaking news Dhirendra Krishna Shastri dhirendra krishna shastri viral video Dhirendra Shastri video Bhole Baba Hathras stampede Hathras stampede 2024 Hathras Stampede Update Hathras Stampede News
Advertisment
Advertisment