Advertisment

‘तुम्हारी बेटी देह व्यापार करती है, 1 लाख दो वरना वीडियो VIRAL कर दूंगा’, साइबर ठग के कॉल से मां को आया हार्टअटैक

आगरा में डिजिटल अरेस्ट का शिकार बनी एक महिला शिक्षिका की हार्टअटैक से मौत हो गई. ठग ने बेटी के अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर महिला से लाखों रुपये ठग लिए.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Police File

File Photo

Advertisment

आज कल डिजिटल अरेस्ट की घटनाएं बढ़ गई हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा में एक महिला शिक्षिका की डिजिटल अरेस्ट के कारण मौत हो गई. ठग ने शिक्षिका से लाखों रुपये ठग लिए, वह भी यह कहते हुए कि उनकी बेटी देह व्यापार में फंस गई है. ठग ने धमकी दी कि अगर उन्होंने पैसे नहीं दिए तो वह उनकी बेटी के वीडियो वायरल कर देगा. शिक्षिका घबरा गई और बेटे से पैसे भेजने को कहा. घबराहट में हार्टअटैक से उनकी मौत हो गई. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Religious Controversy: राजस्थान के किलों पर मज़ारें हिंदू अस्मिता के खिलाफ साज़िश! जानें क्या बोले युवाचार्य अभयदास

यह है पूरा मामला

घटना 30 सितंबर की है. मृतक के बेटे ने बताया कि उनके पास व्हाट्सऐप आया था. डीपी में वर्दी पहने हुए एक आदमी की फोटो लगी थी. उसने मां से कहा कि तुम्हारी बेटी देह व्यापार करते हुए पकड़ी गई है. उसे बचाना चाहते हो तो जैसे बोलूं वैसा करो. मां घबरा गईं. उन्होंने मुझसे कहा कि तुरंत इस नंबर पर एक लाख रुपये भेजो. बेटे ने बताया कि उसकी बहन बीफार्मा कर रही है, मैंने उसे फोन किया. वह कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी. मैंने तुरंत मां को बताया कि बहन कॉलेज में है और ठीक है, परेशान मत हो. घबराएं नहीं. 

Advertisment

शिक्षिका की बिगड़ी तबीयत

साइबर ठग ने महिला को 10 से अधिक बार फोन किया. महिला इससे डर गई थी. उसकी तबीयत खराब होने लगी तो वह घर आ गई. घर आकर भी उसे राहत नहीं मिली तो अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.  

यह खबर भी पढ़ें- Munjya एक्टर हुए कास्टिंग काउच का शिकार, रातों-रात बॉलीवुड छोड़ वापस लौटे हरियाणा; अब बयां किया दर्द

Advertisment

डिजिटल अरेस्ट की अन्य घटनाएं भी पढ़िए

हाल ही में नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन (एनबीसीसी) की डायरेक्टर डिजिटल अरेस्ट हो गईं थे. साइबर ठगों ने उनसे 55 लाख रुपये ऐंठ लिए थे. खास बात है कि डायरेक्टर खुद एनबीसीसी में साइबर विंग का काम देख रहीं हैं. बावजूद इसके वे ठगों की बात में आ गईं और 55 लाख रुपये गंवा बैठीं. हालांकि, दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस यूनिट ने गिरोह का पर्दाफाश कर दिया. टीम ने साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया. पढ़ें पूरी खबर

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Big News: क्या है NMEO-Oilseeds, जिसको पीएम मोदी ने किया लॉन्च, देश को ऐसे होगा बड़ा फायदा!

Uttar Pradesh
Advertisment
Advertisment