Advertisment

Agra: ताजनगरी में ऑपरेशन टूरिस्ट डिलाइट की शुरुआत, पर्यटकों के साथ अब नहीं होगी धोखाधड़ी

आगरा में ताज सुरक्षा में तैनात टूरिस्ट पुलिस ने आरंभ किया अभियान. आगरा में अब पर्यटक सीजन शुरू होने जा रहा है. ऐसे में यहां पर विदेशियों की सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया गया है.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
agara taj mahal

agra taj mahal

आगरा के ताजमहल के दीदार को लेकर बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं. मगर कभी-कभी उन्हें ठगी का शिकार होना पड़ता है. इसे लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. उसका कहना है कि टूरिस्ट का यहां पर आने का अनुभव बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. आगरा के ताजमहल को देखने हर साल बड़ी संख्या में देशी और विदेशी पर्यटक आगरा आते है. ताजमहल दीदार की हसरत लेकर आए पर्यटक धोखाधड़ी के शिकार न हो , कोई दुकानदार या गाइड पर्यटक को गुमराह न करें बल्कि सही जानकारी और अतिथि देवो भव की भावना के  साथ पर्यटक का सम्मान करे. इसी उद्देश्य के साथ शुरू किया गया है ऑपरेशन टूरिस्ट डिलाइट.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Gold in India: भारत क्यों तेजी से खरीद रहा सोना? जानें किन देशों में है जमा, अब भी यूके में मौजूद बड़ा हिस्सा

क्या है ऑपरेशन टूरिस्ट डिलाइट

ऑपरेशन टूरिस्ट डिलाइट की मदद से इस तरह की ठगी को रोकने का प्रयास होगा. अकसर विदेशी मेहमानों को यहां के स्थानीय दुकानदार और गाइड ठगने का प्रयास करते हैं. उसने अनापशाप पैसे वसूलते हैं. ऐसे में पर्यटकों को कफी असुविधा का सामना करना पड़ जाता है. आगरा ताज सुरक्षा में तैनात टूरिस्ट पुलिस ने ऑपरेशन टूरिस्ट डिलाइट की शुरुआत की है. ताजमहल की पश्चिमी गेट पार्किंग पर टूरिस्ट पुलिस ने ऑपरेशन टूरिस्ट डिलाइट की शुरुआत की. इस दौरान आसपास के दुकानदार गाइड को निर्देश दिए गए कि आगरा आने वाले किसी भी पर्यटक के साथ धोखाधड़ी नहीं होनी चाहिए. 

मेहमान की नजर से देखें पर्यटक 

पर्यटक आगरा आएगा तो उसे मेहमान की नजर से देखेग. ऑपरेशन टूरिस्ट डिलाइट की शुरुआत के साथ ही दुकानदारों और गाइड के साथ टूरिस्ट पुलिस ने मीटिंग की जिसमें पर्यटकों को सुविधा देने और किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बचाने को लेकर निर्देश दिए. इस अभियान का उद्देश्य यही है कि आगरा आने वाले पर्यटक के साथ धोखाधड़ी न हो. आगरा आने वाला पर्यटक जब आगरा से जाए तो आगरा की अच्छी यादों को लेकर जाए. 

Taj Mahal Agra protecting Taj Mahal Agara Agra Taj Mahal taj mahal controversy taj mahal
Advertisment
Advertisment