Advertisment

गठबंधन के फेल होने पर बोले अखिलेश यादव, 'इंजीनियरिंग का छात्र रहा हूं...

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में हुए सपा-बसपा गठबंधन में दरार आ चुकी है. मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेगी.

Advertisment
author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
गठबंधन के फेल होने पर बोले अखिलेश यादव, 'इंजीनियरिंग का छात्र रहा हूं...

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

Advertisment

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में हुए सपा-बसपा गठबंधन में दरार आ चुकी है. मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेगी. अब अखिलेश यादव ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि यह गठबंधन एक प्रयोग था.

Advertisment

उन्होंने यह भी कहा कि मैं इंजीनियरिंग का छात्र रहा हूं, जरूरी नहीं कि प्रयोग सफल हो. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सपा-बसपा की पहली संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में मैने कहा था कि मायावती जी के लिए जो सम्मान होगा वह मेरा सम्मान होगा. मैं आज भी उसी बात पर कायम हूं.

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में दोनों दलों द्वारा अलग-अगल लड़े जाने की घोषणा हो चुकी है. अखिलेश यादव ने कहा कि अब दोनों दलों का रास्ता खुला है. हम उपचुनाव अलग लड़ेंगे. चुनावी रणनीति के लिए हम अपने नेताओं से सलाह मशविरा करेंगे.

Advertisment

आपको बता दें कि बसपा प्रमुख ने कहा था कि भविष्य में गठबंधन रहेगा. बस उपचुनाव अलग-अलग लड़ा जाएगा. इसी पर अखिलेश यादव ने भी कहा कि सपा भी अलग चुनाव लड़ेगी.

election news Akhilesh Yadav Bypoll bypolls gathbandhan mayawadi akhilesh on gathbandhan
Advertisment
Advertisment